हिसार

भगत सिंह के विचारों से हम बदल सकते अपना जीवन : सुरेश

एनएसएस कैंप में मोटिवेशनल स्पीकर सुरेश कुमार ने स्वयंसेवकों को जीवन में आगे बढऩे को लेकर किया प्रेरित

हिसार,
निकटवर्ती गांव गंगवा के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में चल रहे सात दिवसीय एनएसएस कैंप में आज शहीदी दिवस मनाया गया और शहीदे आजम भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव को श्रद्धासुमन अर्पित किए गए।
कैंप में मोटिवेशनल स्पीकर सुरेश कुमार ने स्वयंसेवकों को जीवन में आगे बढऩे के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि शहीदे आजम भगत सिंह के विचारों से हम अपना जीवन बदल सकते हैं। उन्होंने कहा कि युवाओं को अपने जीवन में लक्ष्य निर्धारित कर उसको लेकर अपना निश्चत दृढ़ कर आगे बढऩा चाहिए। शिविर के दौरान विद्यालय प्राचार्य जय भगवान वर्मा व प्रवक्ता प्यारेलाल ने भी छात्र छात्राओं को संबोधित किया और उनको जीवन में आगे बढऩे के लिए प्रेरित किया। एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी पुष्पा बूरा ने छात्राओं को ट्रेनिंग दी कि उनको अपने विचार किस प्रकार रखने चाहिएं।
एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी राजकुमार ने शिविर के दौरान स्वयंसेवकों को पेड़-पौधों की देखभाल करने के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आजकल कंकरीट व इंटरलॉकिंग टाइल्स के कारण पेड़-पौधों की जड़े व तना कमजोर हो रहे हैं। उसके कारण उनका विकास रूक जाता है। उन्होंने छात्रों ने खुरपी, गैनती, कस्सी के साथ पेड़ पौधों की सही देखभाल करने और इंटरलॉकिंग को हटाने के तरीकों के बारे में बताया। शिविर में मिडल हैड कृष्ण कुमार ने भी स्वयंसेवकों को संबोधित किया।

Related posts

सलेमगढ़ प्रवीण हत्याकांड में आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर एसपी से मिला पीडि़त पक्ष

भाजपा जिला कार्यसमिति ने डीएसपी सुरेन्द्र की हत्या पर जताया शोक

हरियाणा के तमाम जीएसटी रजिस्टर्ड व्यापारियों को मिलें ‘टैक्स कलेक्टर’ का दर्जा : गोपाल शरण गर्ग