फतेहाबाद

भोडिया खेड़ा कॉलेज की स्वयं सेविकाओं ने गांव में निकाली नशामुक्ति पर रैली

फतेहाबाद,
चौधरी मनीराम गोदारा राजकीय महिला महाविद्यालय भोडिया खेड़ा में 28 मार्च तक चल रहे सात दिवसीय शिविर के तीसरे दिन की शुरुआत स्वयं सेविकाओं ने प्रार्थना के साथ की। छात्राओं ने राष्ट्रगान गाया और योगाभ्यास किया। छात्रा ममता ने अपने योग प्रदर्शन से करो योग, रहो निरोग का संदेश दिया।
महाविद्यालय की प्रचार्या डॉ. वीना बिश्नोई ने छात्राओं को बढ़-चढक़र समाज में योगदान देने की प्रेरणा दी। सहायक प्रोफेसर मंजू बाला द्वारा स्किल डेवलपमेंट पर एक कार्यशाला का आयोजन किया। उन्होंने छात्राओं को बताया कि अच्छा श्रोता होना एक बहुत बड़ा गुण है, आजकल लोगों के पास कहने को सब कुछ रहता है लेकिन सुनने के लिए जरा सा धैर्य भी नहीं होता। इसके बाद स्वयं सेविकाओं ने वृद्ध आश्रम में बुजुर्गों के साथ समय व्यतीत किया वहां जाकर उन्होंने श्रमदान किया और उन बुजुर्गों से नानी-दादी की कहानियाँ सुनी और बुजुर्गों की देखभाल की।
इसके उपरांत छात्राओं ने भोडिया खेड़ा गांव में सफाई अभियान चलाते हुए वार्ड नंबर 5 और वार्ड नंबर 10 में सफाई की और गांव की गलियों को साफ सुथरा बनाया। इसके बाद सेविकाओं ने नशामुक्ति पर रैली का आयोजन किया। स्वयं सेविकाओं ने नशा करता है खराब, मिलकर करो इसका बहिष्कार आदि नारों के द्वारा वार्ड 1 से लेकर वार्ड 8 तक जागरूकता अभियान चलाया। स्वयं सेविकाओं द्वारा वार्ड 9 से 16 में रैली के माध्यम से पराली प्रबंधन के बारे में जागरूक करने के लिए डोर टू डोर अभियान चलाया और चौपाल में घरों में लोगों को पराली जलाने के दुष्प्रभाव के बारे में बताया। एनएसएस प्रभारी सहायक प्रोफेसर गगनदीप कौर व सहायक प्रोफेसर सरोज ने छात्राओं को अगले दिन की गतिविधियों की जानकारी दी।

Related posts

भोडिय़ा खेड़ा कॉलेज में संचार कौशल विषय पर व्याख्यान का आयोजन

Jeewan Aadhar Editor Desk

20 साल पुराने गुरुद्वारा साहिब का भवन गिरा, दबने से मिस्त्री की मौत, 5 मजदूर बचाए गए

फतेहाबाद : सोमवार को मिले 251 संक्रमित, भट्टू में मिले सबसे ज्यादा 53 पॉजिटिव

Jeewan Aadhar Editor Desk