हिसार

एनएसएस कैंप में निशा व अंकित बने सर्वश्रेष्ठ स्वयंसेवक

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, गंगवा में सात दिवसीय एनएसएस कैंप सम्पन्न

हिसार,
निकटवर्ती गांव गंगवा के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में चल रहा सात दिवसीय एनएसएस कैंप आज सम्पन्न हो गया। कैंप के समापन अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में आशीष पूनिया डायरेक्टर, प्रदीप स्वामी, अजय लखेरा व चंद्र सिंह रेडक्रॉस टीचर उपस्थित रहे।
समापन समारोह में एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी पुष्पा बूरा ने कैंप की सात दिनों की गतिविधियों का ब्यौरा रखा। कार्यक्रम अधिकारी राजकुमार ने कैंप में सात दिनों में स्वयंसेवकों द्वारा किए गए कार्यों की प्रशंसा की। उन्होंने बताया कि नोट मे बट यू यह एनएसएस का मेन थीम है जिसके तहत हम अपने लिए नहीं बल्कि दूसरों के लिए काम करने की प्रेरणा हमें मिलती है। कार्यक्रम अधिकारी राजकुमार ने बताया कि कैंप में निशा और अंकित सर्वश्रेष्ठ स्वयंसेवक चुने गए।
समापन अवसर पर रेडक्रॉस टीचर चंद्र सिंह ने रेडक्रॉस के माध्यम से बच्चों को फस्र्ट एड व होम नर्सिंग के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी। आशीष पुनिया ने कैंप में स्वयंसेवकों को परीक्षाओं से संबंधित टिप्स दिए और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। प्रदीप स्वामी ने स्वयंसेवकों को मेडिकल क्षेत्र में किस तरह से अपना कॅरियर बना सकते हैं, के बारे में विस्तार से जानकारी दी।
मोटिवेशनल स्पीकर अजय लखेरा ने स्वयंसेवकों को बताया कि हम अपनी सोच ऊंची रखकर हम दूसरों से अच्छा कार्य कर सकते हैं। कार्यक्रम में प्राचार्य जयभगवान वर्मा ने आए हुए अतिथियों का धन्यवाद किया। उन्होंने बताया कि समय-समय पर एसएसए सेमिनारों से विद्यालय के विद्यार्थियों को नई-नई जानकारियां प्राप्त होती हैं। इस अवसर पर स्कूल के सभी शिक्षक व शिक्षिकाएं उपस्थित रही।

Related posts

बच्चों और महिलाओं को सुरक्षित करने के लिए डोर—टू डोर पहुंची महिला पुलिस

Jeewan Aadhar Editor Desk

23 अप्रैल 2019 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

सजग ने कोरोना के डर व इम्युनिटी से उबारने के लिए निशुल्क काउंसिलिंग शुरू की