हिसार

जिले के चारों टोलों पर किसानों का धरना, प्रदर्शन जारी, सरकार को कोसा

हिसार,
संयुक्त किसान मजदूर मोर्चा के आह्वान पर जारी किसान आंदोलन के चलते जिले के चारों टोल प्लाजा पर किसानों का धरना 93वें दिन भी जारी है। जिले के लांधड़ी, बहबलपुर, चौधरीवास व रामायण टोल प्लाजा पर किसानों ने धरना देकर केन्द्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।
चौधरीवास टोल प्लाजापर जारी 93वें दिन के धरने की अध्यक्षता सूरजभान डाया एवं महेंद्र भाकर ने की जबकि राजकुमार झंझरिया एवं राजवीर सूरा डाया संचालन किया। धरने को किसान नेता कुलदीप सूरा, हवा सिंह गोदारा, मांगेराम जाखड़, मनीष भाकर, भरत बराला व उमेद सिंह पिलानिया आदि ने संबोधित किया। उन्होंने कहा की सभी किसानों, मजदूरों, छोटे व्यापारियों व सभी दुकानदारों के सहयोग से भारत बंद का आयोजन पूर्ण रूप से सफल रहा। उन्होंने कहा कि कल अहमदाबाद में किसान नेताओं को जिस प्रकार तानाशाही से प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अन्यायपूर्वक तरीके से गिरफ्तार किया गया और बाद में उनको रिहा किया गया, वह सरकार के लोकतंत्रविहीन रूप को दर्शाता है। इसमें सरकार की हार हुई है और किसान मजदूरों की जीत हुई है। सरकार को चाहिए कि इस प्रकार की कायरतापूर्ण हरकतों को छोडक़र किसानों से बातचीत करके काले कानून रद्द करके व एमएसपी का कानून बनाकर किसानों और मजदूरों को सम्मान के साथ घर भेजने का काम करें।
इस मौके पर कुलदीप लोहचब, ज्ञानीराम, राजकुमार देवां, मैनपाल जांगड़ा, नरेश डाया, संजय ठेकेदार, श्रवण तरड़ आदि सैंकड़ों किसान मजदूर मौजूद थे।

Related posts

हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय में विभिन्न प्रकार की साहित्यिक ऑनलाईन प्रतियोगिताओं का किया आयोजन

24 मार्च 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

नागरिक नहीं, रैफर अस्पताल बोलिए जनाब!