फतेहाबाद

जन स्वास्थ्य व लोक संपर्क विभाग के अधिकारियों ने गांव खैरातीखेड़ा का किया दौरा

फतेहाबाद,
उपायुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ के आदेशों की पालना में जन स्वास्थ्य व जिला सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों ने जिला के गांव खैराती खेड़ा का दौरा किया। जल को बचाने व कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सावधानी, सतर्कता व जारी हिदायतों की पालना करने का अधिकारियों ने ग्रामीणों से आग्रह किया।
अधिकारियों ने गांव में बनी महर्षि दयानंद गोशाला में गोवंश तथा नागरिकों को पर्याप्त मात्रा में स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए जलघर व गोशाला का भी निरीक्षण किया। उन्होंने नागरिकों की पेयजल से संबंधित समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुना। अधिकारियों ने बताया कि नागरिकों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए एक करोड़ 21 लाख रुपये की धनराशि स्वीकृत हो चुकी है, जिसका आगामी समय में टैंडर लगा दिया जाएगा। ग्रामीणों तथा गोवंश को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराया जाएगा। गोवंश के स्वच्छ पेयजल हेतू शीघ्र कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि ढाणियों में भी सरकार की योजनानुसार स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति की जाएगी।
इस मौके पर जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी आत्माराम कसाना ने कहा कि जल है तो कल है। जल के बिना जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा कि जल की एक-एक बूंद कीमती है, इसे व्यर्थ ना जाने दें। पानी का सदुपयोग करें और इस बारे अन्य नागरिकों को भी जागरूक करें। उन्होंने ग्रामीणों से यह भी आह्वान किया कि वे गांव को स्वच्छ व सुंदर बनाने में अपेक्षित सहयोग दें। जन स्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी अभियंता गौरव कंसल, एसडीओ आशीष गर्ग ने जल संरक्षण का आह्वान करते हुए कहा कि जल जीवन मिशन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल का ड्रीम प्रोजेक्ट है। जल जीवन मिशन के तहत जहां पूरे भारत में हर घर नल से जल पहुंचाने का कार्य 2024 तक करना है वहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल पूरे हरियाणा वासियों को 2022 तक हर घर नल से जल पहुंचाने का बीड़ा उठाया है। उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत ग्राम जल एवं सीवरेज समिति सदस्यों को जल जीवन मिशन के प्रति सशक्त बनाना है। उन्होंने कहा कि जल अमूल्य है, हर नागरिक इसके महत्व को समझे। इस अवसर पर रोहताश कसाना, पप्पू नंबरदार, हरचंद, राम किशन चावड़ा, सुबेदार फागना, रामरख पहलवान सहित गोशाला समिति सदस्य तथा ग्रामीण मौजूद रहे।

Related posts

अन्तर्राष्ट्रीय पत्रकारिता दिवस पर रेखा शाक्य ने दी पत्रकारों को बधाई

बहुएं लाकर देने का वायदा करने वाली सरकार चंद दिनों की मेहमान—इंदौरा

सत्ता से हटते ही याद आए दलित, हुड्डा का ऐलान— सत्ता में आते ही दलितों के कर्ज होंगे माफ, बिजली मिलेगी फ्री

Jeewan Aadhar Editor Desk