हिसार

होली पर हुड़दंग करने वालों की खैर नहीं, डीआईजी राणा ने दिए विशेष निर्देश

साइलेंसर से पटाखों की आवाज निकालने वालों की बाइक होगी जब्त, महिला दस्ता भी विशेष रूप से रहेगा तैनात

हिसार,
जिला पुलिस ने होली व फाग के त्यौहार के मद्देनजर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए हैं। होली, खासकर फाग के दिन किसी तरह का झगड़ा आदि न हो और जनता शांति से रहे, इसके लिए विशेष निर्देश पुलिस को दिए गए हैं।
पुलिस उप महानिरीक्षक सह पुलिस अधीक्षक बलवान सिंह राणा ने कहा कि 29 मार्च को फाग खेलने का सिलसिला पूरे दिन चलेगा। कुछ असामाजिक तत्व अपने किसी मामूली झगड़े को धार्मिक व जातीय झगड़े का विषय बना देते हैं। ऐसी परिस्थितियों को देखते हुए पूरे जिले में पुलिस को सतर्क किया गया है। उन्होंने सभी पर्यवेक्षक अधिकारियों, थाना प्रभारियों एंव चौकी प्रभारियों को अपने-अपने अधिकार क्षेत्र में हुडदंग करने वाले मनचलोें से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए हैं। यह भी चेताया गया है कि शराब पीकर वाहन चलाने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। महिलाओं की सुरक्षा के लिए विशेष महिला पुलिस दस्ता भी कार्यवाही की सूरत में रहेगा।
बलवान सिंह राणा ने कहा है कि पुलिस का खुफिया तंत्र भी सादी वर्दी में भीड़भाड़ वाले इलाकों पर पैनी नजर रखेेगा। यातायात को व्यवस्थित रूप से चलाने के लिए मुख्य चौराहों पर विषेश पुलिस दस्ते तैनात रहेगें। सभी पीसीआर एंव राइडर को निर्देश दिए गए है कि पुलिस कंट्रोल रूम के माध्यम से जहां भी अव्यवस्था की सूचना प्राप्त होगी तुरंत मौके पर जाकर स्थिति से निपटेगें। मोटरसाइकिल के साइलेंसर से पटाखों जैसी आवाज निकालने वाली की मोटरसाइकिल को तुरंत जब्त करके उनके विरूद्ध कारवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए राज्य सरकार के निर्देशानुसार सार्वजनिक स्थानों जैसे सार्वजनिक मैदानों, सार्वजनिक पार्कों, बाजारों और धार्मिक स्थानों पर सार्वजनिक रूप से होली उत्सव मनाने पर पूर्ण रूप से पाबंदी लगाई गई है ताकि कोरोना महामारी के बढ़ते हुए प्रभाव को रोका जा सके।

Related posts

एक देश, एक जन, एक सम्मान को प्राथमिकता दें नागरिक : श्योराण

Jeewan Aadhar Editor Desk

सुप्रीम कोर्ट के सीनियर एडवोकेट एपी सिंह ने पत्रकार कुलश्रेष्ठ के निधन पर किया शोक व्यक्त

आज के युग में किशोरियों को सदैव सतर्क रहना चाहिए : एसपी

Jeewan Aadhar Editor Desk