हिसार

एनएसएस स्वयंसेवक समाज सेवा के माध्यम से करते हैं राष्ट्र सेवा : गौरव सिंगला

आदमपुर बहुतकनीकी में सात दिवसीय एन एस एस शिविर प्रारम्भ

आदमपुर,
राजकीय बहुतकनीकी मंडी आदमपुर की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के तत्वाधान कोविड प्रोटोकॉल को निभाते हुए लक्ष्य गीत के साथ आज सात दिवसीय विशेष शिविर का प्रारंभ हुआ। शिविर का शुभारंभ आदमपुर व्यापार मंडल के सचिव गौरव सिंगला व सह सचिव राहुल सिंगला ने दीप प्रज्वलन करके किया। संविधान निर्माता डॉ.भीमराव अंबेडकर जयंती व वैशाखी के अवसर पर आयोजित सप्त दिवसीय शिविर के दौरान होने वाली गतिविधियों के बारे में एन.एस.एस.अधिकारी राकेश शर्मा ने विस्तार से जानकारी दी।

कैम्प का शुभारंभ करते मुख्यातिथि।

गौरव सिंगला ने स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए कहा कि एनएसएस युवा विद्यार्थियों के व्यक्तित्व के सर्वांगीण विकास के लिए बहुत उत्तम प्लेटफार्म है, इसके माध्यम से समाज के विभिन्न हिस्सों में सेवा करते हुए राष्ट्र निर्माण में अपना महान योगदान दे सकते हैं। उन्होंने कहा कोई भी व्यक्ति ईमानदारी व सच्ची निष्ठा से अगर कार्य करता है तो नि:संदेह सच्चे समाज का निर्माण होता है। अतः हमें हर जरूरतमंद की मदद करते हुए व अपने—अपने कर्तव्य का निर्वहन करते हुए राष्ट्र सेवा करनी चाहिए।

स्वागत गीत प्रस्तुत करते स्वयंसेवक।

ग्रुप लीडर अक्षत राठी ने विद्यार्थियों को विभिन्न गतिविधियों में अनुशासन के साथ रहने की प्रेरणा दी। ममता,कंचन व मोनिका ने स्वागत गीत गाया। वही मोनू व अमरीश ने राम कथा गीत गाकर सबका सबका मन मोह लिया। वही मनीषा ने एनएसएस इकाई की गतिविधियों पर व पूजा ने डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के महान योगदान पर बहुत सुंदर कविता की प्रस्तुति की।

Related posts

हांसी पुलिस के नशा विरोधी अभियान को मिली बड़ी सफलता, लाखों का गांजा बरामद

Jeewan Aadhar Editor Desk

लुवास में वैज्ञानिकों के लिए 21 दिवसीय प्रशिक्षण की शुरुआत

पुलिस के साथ हाथापाई व शराब कारिंदों के साथ मारपीट करने के आरोप में एक दर्जन से ज्यादा पर केस