गुरुग्राम

उपमुख्यमंत्री ने बताया क्यों आठवीं तक हुआ अवकाश घोषित—जानें विस्तृत जानकारी

गुरुग्राम,
महज एक स्कूल में हुई खता की सजा पूरे प्रदेश के स्कूलों को उठानी पड़ रही है। जी हां, प्रदेश सरकार ने केवल एक स्कूल को आधार बनाकर पूरे प्रदेश के स्कूलों से पहली से आठवीं तक के स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया।
उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने प्रदेश में पहली से आठवीं कक्षा तक स्कूल बंद होने के पत्रकारों के सवाल पर कहा कि सैनिक स्कूल कुंजपुरा में एक साथ 160 बच्चे कोरोना संक्रमित मिलने पर सरकार द्वारा यह फैसला लिया गया है। उन्होंने कहा कि निजी स्कूल बच्चों की सेहत के साथ खिलवाड़ न करें, गर्मियों में पड़ने वाले अवकाश को इसमें शामिल कर दिया जाएगा।
उपमुख्यमंत्री के इस बयान से साफ है कि जून में होने वाले अवकाश में कटौती संभव है। वहीं दूसरी तरफ देखा जाए तो एक स्कूल को आधार बनाकर पूरे प्रदेश के स्कूलों को बंद करना ज्यादा उचित निर्णय नहीं है। प्रदेश सरकार को उन गांवों में स्कूल खोलने के आदेश दे देने चाहिए जहां एक भी कोरोना पॉजिटिव मरीज नहीं है। ऐसे में ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों को सुचारु शिक्षा मिल सकेगी। क्योंकि ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चें आनलाइन पढ़ाई करने में काफी कठिनाई महसूस कर रहे हैं, ऐसे में सरकार को एक बार फिर अपने ​निर्णय पर विचार करना चाहिए।

Related posts

एक घर में मिले चार शव, क्षेत्र में हड़कंप

कोठी नम्बर 160ए का रहस्य जानकर पुलिस रह गई दंग

शार्ट सर्किट से लगी आग, दमकल की 6 गाडिय़ों ने मौके पर पहुंच कर पाया काबू