हिसार

आदमपुर : रोजाना औसतन 123 लोग मिल रहे संक्रमित, सीसवाल से चौकान्ने वाले आंकड़े आए सामने

आदमपुर,
आदमपुर क्षेत्र में पिछले पांच दिनों में 616 मामले कोरोना संक्रमण के मिले। इस हिसाब से देखा जाएं तो यहां रोजाना औसतन 123 के करीब संक्रमित लोग मिले हैं। 10 मई से लेकर 14 मई के आंकड़ों से पता चलता है कि आदमपुर में संक्रमण को लेकर अब विशेष हिदायत बरतने की आवश्यकता है।
बीते पांच दिन के आंकड़ों पर गौर करें तो एसडीएच आदमपुर में 120 लोग संक्रमित मिले हैं। वहीं इस दौरान सीएचसी सीसवाल में कोरोना के 496 से अधिक मामले मिल चुके है। हालांकि शनिवार काे कोरोना के मामले कुछ कम हुए। लेकिन इससे पहले के पांच दिन के आंकड़ों को देखे तो ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतिदिन संक्रमित लोगों की संख्या में इजाफा ही हुआ है।

एसडीएच आदमपुर में 10 मई को 22, 11 मई को 6, 12 मई को 3, 13 मई को 42 तथा 14 मई को 47 संक्रमित मिले। बता दें, आदमपुर शहर में अधिकतर लोग प्राइवेट लैब से सीआरपी टेस्ट करवा रहे हैं। इसके चलते यहां मरीजों की संख्या का अंदाजा एसडीएच की रिपोर्ट के आधार पर नहीं लगाया जा सकता। वहीं सीएचसी सीसवाल में 10 मई को 71, 11 मई को 77, 12 मई को 98, 13 मई को 100 तथा 14 मई को 150 लोग संक्रमित मिले।
ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमण का फैलना काफी चिंता का विषय बना हुआ है। अधिकतर ग्रामीण अभी भी कोरोना संक्रमण को काफी हल्के में ले रहे है। वे झोलेछाप डाक्टरों और काढ़े पर ही निर्भर है। वे कोविड के नियमों का पालन भी काफी कम कर रहे हैं। ऐसे में संक्रमण तेजी से गांवों में बढ़ता जा रहा है।

Related posts

भाजपा हुड्डा के रथ को नहीं, अनर्थ को रोकना चाहती है : बराला

मेयर ने आजाद नगर में सुनी जनता की समस्याएं

अखिल भारतीय सेवा संघ का प्रांतीय वार्षिक अधिवेशन हिमाचल के मनाली में

Jeewan Aadhar Editor Desk