हिसार

आदमपुर के बैंक का चूना लगाने आए थे..सुनार की पारखी नजरों ने पकड़ा—दो आरोपी पुलिस रिमांड पर

आदमपुर (अग्रवाल)
आदमपुर के एक्सिस बैंक में नकली सोना देकर गोल्ड लोन लेने आये 2 व्यक्तियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बैंक के गोल्ड वैलेवुयर विजय कुमार की शिकायत के आधार पर रेवाडी निवासी जसवंत व फतेहाबाद निवासी पंकज को सोने की 4 चुडिय़ों व ब्रेसलेट सहित काबू किया है। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर उसे हिसार अदालत में पेश किया जहां अदालत ने उन्हें एक दिन की पुलिस रिमांड पर उसे आदमपुर पुलिस को सौंप दिया गया।

पुलिस को दी शिकायत में विजय सोनी ने बताया कि वह एक्सिस बैंक में बतौर गोल्ड वैलेवुयर के रूप में कार्य करता है। मंगलवार 18 मई को शाम करीब 4-साढ़े 4 बजे उसके पास बैंक के मैनेजर विपिन भाटिया का फोन आया कि गोल्ड लोन के लिए दो व्यक्ति आये हुए है, आप आकर सोने की जांच कर ले।
सूचना मिलने पर जब वह सोना चैक करने के लिए गया तो रेवाडी के सेक्टर 4 निवासी जसवंत व फतेहाबाद के अशोक नगर निवासी पंकज ने अपने बैग से एक डिब्बे में 4 लेडिज चुडिया व एक ब्रैसलेट उसे दिया। जांच की तो चुडिय़ों का वजन 74.9 ग्राम व बे्रसलेट का वजन 39.2 ग्राम हुआ। विजय कुमार ने अपनी शिकायत में बताया कि जब उसने सोने की जांच की तो वह सोना नकली मिला और नकली जेवरात पर होलमार्क किया हुआ था। विजय सोनी ने यह बात बैंक मैनेजर को बताई। बाद में मौके पर पुलिस को बुला लिया और नकली जेवरात सहित जसवंत व पंकज को पुलिस के हवाले कर दिया।

मामले के जांच अधिकारी सहायक उपनिरीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि पुलिस ने विजय कुमार की शिकायत के आधार पर रेवाडी के सेक्टर 4 निवासी जसवंत व फतेहाबाद के अशोक नगर निवासी पंकज के खिलाफ धारा 420 व 511 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। एएसआई राजेश कुमार ने बताया कि दोनों आरोपियों को हिसार अदालत में पेश किया गया। जहां पुलिस की मांग पर उसे एक दिन के पुलिस रिमांड पर आदमपुर पुलिस को सौंप दिया। रिमांड के दौरान पुलिस आरोपियों से नकली सोने के बारे में पूछताछ करेगी।

Related posts

विधायक जोगीराम सिहाग ने बरवाला में जलभराव वाले क्षेत्रों का दौरा किया

एलिमेंटरी स्कूल हैडमास्टरों ने शिक्षामंत्री को मांग पत्र सौंपा

बाबा बालकनाथ के झंडे की शोभा यात्रा 8 को