हिसार

बुआ सहित 50 पर लगा भतीजे की हत्या का आरोप, जमीन का टुकड़ा बना विवाद का कारण

हिसार,
खेड़ी जालब में जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में झगड़ा हो गया। इस दौरान कुछ युवकों ने गोली चला दी, जिसमें एक गोली खेड़ी जालब निवासी 50 वर्षीय बलजीत को लगने से उसकी मौत हो गई। नारनौंद पुलिस ने मृतक के चचेरे भाई के बयान पर केस दर्ज कर लिया। पुलिस कुछ लोगों से पूछताछ कर रही है। मौके पर सीन ऑफ क्राइम की टीम ने पहुंचकर जरूरी साक्ष्य जुटाए। नारनौंद के डीएसपी विनोद शंकर भी वारदात स्थल पर पहुंचे और जानकारी ली।

खेड़ी जालब निवासी मनजीत ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि उसके परिवार की खेवट इकट्ठी है। उसकी बुआ फूली देवी के नाम 37 कनाल जमीन है और उसके साथ उनका जमीन की तकसीम का केस चल रहा है। वीरवार शाम को 10-12 गाड़ियों में 40-50 लोग आकर जमीन पर कब्जा करने के इरादे से खेेतों में आकर ट्रैक्टर से जुताई शुरू कर दी। उसके चाचा का लड़का बलजीत, सत्यवान, मनवीर, चांदीराम, उसकी मां संसोमता देवी व मायावती अपने ट्रैक्टर से खेत में गए। जब वो माइनर के पुल के पास पहुंचे तो वहां पर नारनौंद निवासी कुलबीर जमीन पर जुताई कर रहा था। जब उन्होंने रोका तो पहले से ही मौजूद खरड़ अलीपुर निवासी मैनपाल व फुल्ली, बास बादशाहपुर निवासी विकास, नारनौंद निवासी अनुज व मनदीप, रेवाड़ी जिले के बड़ौली निवासी बिल्लू, झोझू निवासी योगेश, संदीप व राजेश, सुखरा निवासी सुरेंद्र, संगतपुरा निवासी सुधीर, जींद निवासी दीपांशु, दादरी निवासी मनजीत, भैणी अमीरपुर निवासी दीपक, किनाना निवासी संदीप व बरवाला निवासी दीपांशु के साथ 25 अन्य व्यक्तियों ने उन पर हमला कर दिया। उनके हाथों में लाठी-डंडे, बंदूक व अन्य हथियार थे।

विकास ने दुनाली बंदूक से बलजीत पर फायर किया, जो उसकी जांघ में लगी, जिससे बलजीत जमीन पर गिर गया। चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के खेतों में काम कर रहे लोग वहां पर आ गए। इन्हें देखकर सभी आरोपी वहां से फरार हो गए, जिसके बाद बलजीत को बरवाला के सरकारी अस्पताल में ले जाया गया। यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने आईपीसी की धारा 148, 149, 447, 302, 506 व आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

नारनौंद थाना प्रभारी सुनील कुमार ने बताया अभी तक कि जांच में मामला जमीन की खरीद को लेकर हुआ है। पुलिस को मौके से दो गाड़ियां व एक ट्रैक्टर बरामद हुआ है। मृतक के शव का पोस्टमार्टम शुक्रवार को हिसार में करवाया जाएगा। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीमों का गठन किया गया है, जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Related posts

मोहम्मदपुर रोही के युवक की मौत, पत्नी—बेटी घायल

Jeewan Aadhar Editor Desk

ऐ लो जी! हमारे ‘गब्बर मंत्री’ का दावा भी आदमपुर में निकला हवा हवाई

Jeewan Aadhar Editor Desk

नेशनल स्टूडेंट वेलफेयर सोसाइटी के सचिव बलराज ढांडा को मिला गोवा में सम्मान

Jeewan Aadhar Editor Desk