हिसार

गांव कोहली को कोरोना मुक्त करने के लिए फिल्ड में उतरी जैन तेरापंथ युवक परिषद्

आदमपुर,
कोरोना मुक्त आदमपुर अभियान के तहत जैन तेरापंथ युवक परिषद् ने गांव कोहली में गौशाला कमेटी व सहारा युवा संगठन के साथ मिलकर सैनिटाइजेशन अभियान चलाया। इस अभियान के तहत गांव में मिले कोरोना संक्रमित लोगों के घरों और पड़ोस को सैनिटाइज किया गया। परिषद् के प्रभारी सूर्यकांत जैन ने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीज के घर को सैनिटाइज करना बेहद आवश्यक है। इससे घर के दूसरे सदस्यों व पड़ोस के लोगों को संक्रमण से बचाया जा सकता है।

उन्होंने बताया जैन तेरापंथ युवक परिषद् की सैनिटाइजर टीम अमित जैन, राजेश सिंगला, सुभाष जैन व मुकुल जैन ने पहले गांव का दौरा करके कोरोना संक्रमित लोगों की लिस्ट तैयार की। इसके बाद संक्रमित लोगों के पड़ोसियों को संक्रमण को लेकर जागरुक किया। इसके बाद मरीजों के घरों को सैनिटाइज किया गया। इस दौरान टायलेट को स्पैशल रुप से सैनिटाइज किया गया और संक्रमित के परिजनों को स्पेशल लिक्विड दिया गया। उनको समझाया गया कि मरीज के टॉयलेट प्रयोग करने के तुरंत बाद इस लिक्विड से सैनिटाइज करना है। सैनिटाइज करने के बाद कपड़े बदलने है और साबुन से हाथों को धोना है।

संक्रमित परिवारों को सैनिटाइजर, मास्क, फेस शिल्ड व दवाईयां अवश्यकता के अनुसार दी गई। इस अवसर पर गौशाला संचालक रामचंद्र प्रजापति, पूर्व सरपंच मनीराम पंवार, जगदीश श्योराण, जसवंत सिंह, डा. रमेश पवार, सुभाष सोनी, प्रवीण सांगवान, संजय सुथार, सोनू सिंगला, सुरजीत सहित अनेक ग्रामीणों ने टीम का सहयोग किया। बता दें, गांव कोहली में पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण के काफी मरीज मिले हैं। ऐसे में यहां पर जागरुकता के साथ—साथ सैनिटाइजेशन की काफी आवश्यकता महसूस की जा रही थी।

28 मई 2021 : जानें शुक्रवार का राशिफल


Related posts

दूसरे विभागों के अधिकारियों को रोडवेज की कमान देना विभाग को खत्म करने की साजिश : किरमारा

लॉकडाऊन बढऩे पर मूक प्राणियों की सेवा जारी रखने का फैसला

20 अप्रैल 2019 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम