हिसार

एन्हासमेंट के खिलाफ सेक्टरवासी 17 को मनाएंगे काला दिवस,काले झड़े लेकर बच्चे जाएंगे स्कूल, घरों पर होंगे काले झंडे

हिसार,
हुडा विभाग द्वारा सेक्टरवासियों पर डाली गई भारी-भरकम एन्हासमेंट के खिलाफ हुडा सेक्टरवासी 17 अप्रैल को काला दिवस मनाएंगे। बच्चों के स्कूल जाने के समय से ही इसकी शुरूआत की जाएगी और बच्चे अपने हाथों में काले झंडे लेकर स्कूल जाएंगे, वहीं सभी घरों पर भी काले झंडे लगाए जाएंगे। तत्पश्चात महिलाएं व पुरूष काले कपड़े पहनकर हुडा कार्यालय जाएंगे और वहां से प्रदर्शन करते हुए डाबड़ा चौक पहुंचकर 11 बजे प्रशासनिक अधिकारियों को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देंगे।
हुडा कार्यालय पर जारी धरने को संबोधित करते हुए जिला आरडब्ल्यूए प्रधान दलबीर किरमारा ने कहा कि सेक्टरवासियों के संघर्ष को सरकार हल्के में ले रही है, जो उसकी सबसे बड़ी भूल है। सेक्टरवासियों ने खून-पसीने के कमाई से अपने मकान बनाएं हैं लेकिन हुडा के उच्चाधिकारियों की मिलीभगत से इन मकान मालिकों को एन्हासमेंट के नाम पर लूटने की योजना हर साल या दो साल में बना ली जाती है। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में एन्हासमेंट के खिलाफ सेक्टरवासियों का आंदोलन चल रहा है लेकिन इस मसले पर सरकार की चुप्पी दर्शाती है कि वह इस मामले में गफलत करने वाले अधिकारियों का बचाव करने का प्रयास कर रही है, जो निंदनीय है। उन्होंने ऐलान किया कि एन्हासमेंट के खिलाफ आंदोलन तब तक जारी रहेगा जब तक एन्हासमेंट की गणना ठीक करके गलत गणना करके सेक्टरवासियों को मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताडि़त करने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई नहीं कर दी जाती।

सेक्टर 16-17 एसोसिएशन के प्रधान जितेन्द्र श्योराण ने कहा कि सेक्टरवासियों ने पिछले दिनों मुख्यमंत्री के नाम खून से पत्र लिखे थे लेकिन इतने दिनों बाद भी मुख्यमंत्री या सरकार के किसी प्रतिनिधि का इस विषय में मुंह न खोलना उनकी संवेदनहीनता को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि सरकार सेक्टरवासियों के खून को पानी समझने की भूल न करें, अन्यथा वे कड़े से कड़ा संघर्ष करने को मजबूर होंगे। उन्होंने कहा कि सेक्टरवासी 17 अप्रैल को काला दिवस बनाएंगे और हुडा कार्यालय से डाबड़ा चौक तक शांतिपूर्वक प्रदर्शन करेंगे। सुबह 10 बजे हुडा कार्यालय से यह प्रदर्शन शुरू होगा जो लगभग 11 बजे डाबड़ा चौक पहुंचेगा। यदि प्रदर्शन के वहां पहुंचते ही उपायुक्त या कोई अन्य अधिकारी ज्ञापन लेने नहीं पहुंचा तो उसके बाद लगने वाले जाम का जिम्मेवार प्रशासन होगा।
हुडा कार्यालय में चल रहे धरने की अध्यक्षता जयनारायण कादियान, कमला लोहान व चन्द्र कटारिया ने संयुक्त रूप से की वहीं इस मौके पर एन्हासमेंट की स्टीक गणना के लिए सुभाष जैन की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया गया, जिसमें सभी सेक्टरों के प्रतिनिधि शामिल होंगे। उपरोक्त के अलावा धरने पर पूनम ग्रेवाल, सुषमा मलिक, राहनो ठकराल, वेदवंती आर्या व शकुंतला जाखड़, सेक्टर 1-4 से कर्नल चत्तर सिंह गोयत, 3-5 से बलवंत सिंह बूरा, 9-11 से प्रवीण जैन व सुभाष जैन, अर्बन एस्टेट से रामनिवास आदमपुरिया, सुजान सिंह बैनीवाल, सूबेसिंह लाठर, करतार श्योराण, राजेन्द्र चौहान, कुलदीप वत्स, कर्नल सीएस रेड्डू, रामभगत मलिक, सुरजाराम झाझडिय़ा व राजकुमार दलाल सहित सैंकड़ों सेक्टरवासी उपस्थित थे।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

डा. तंवर के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार बनने पर एक सप्ताह में होगा समस्या का समाधान : सतेन्द्र

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर एडिशनल मंडी में दुकानों के आगे दीवार निकालने पहुंचे अधिकारी

Jeewan Aadhar Editor Desk

शिव के अवतरण की याद में मनाई जाती शिवरात्रि : बीके अनीता