हिसार

आदमपुर: युवक से 20800 नशीली गोलियां बरामद, आरोपी को पकड़े खड़ी रही पुलिस, नायब तहसीलदार और BDPO ने जताई बयान लेने में असमर्थता

आदमपुर,
आदमपुर पुलिस ने मुखबरी के आधार पर नशे की गोलियां बेचने वाले एक युवक को रंगेहाथ पकड़ लिया। बाद में मौके पर मजिस्ट्रेट बयान के आदमपुर नायाब तहसीलदार व खंड विकास अधिकारी से सम्पर्क किया तो उन्होंने आने में असमर्थता जता दी। इसके बाद पुलिस ने हिसार से डीएसपी को बुलाकर मजिस्ट्रेट बयान करवाएं और आरोपी को गिरफ्तार किया।
ऐसे आया पकड़ में
पुलिस ने मुखबर से मिली सूचना के आधार पर चौधरीवाली से बेर रोड पर टी प्वाइंट पर नाकाबंदी कर रखी थी। इसी दौरान घुड़साल की तरफ से एक युवक हाथ में प्लास्टिक का कट्टा लेकर आता दिखाई दिया। लेकिन पुलिस को देख वो वापिस मुड़ गया। इस पर पुलिस ने पीछा करके उसे रोक लिया। पूछताछ में युवक ने अपना नाम भूपसिंह निवासी चौधरीवाली बताया।
नायब तहसीलदार और खंड विकास अधिकारी ने जताई असमर्थता
पुलिस ने प्लास्टिक कट्टे को खोलकर दिखाने की बात कही तो भूपसिंह आनाकानी करने लगा। इस पर पुलिस ने 50 NDPS ACT के तहत नोटिस देते हुए भूपसिंह से पूछा कि वह मौके पर मजिस्ट्रेट बुलाना चाहता है या फिर उनके साथ मजिस्ट्रेट कार्यालय में जाकर तलाशी देना चाहता है। भूपसिंह ने मौके पर मजिस्ट्रेट बुलाने की मांग रखी। इस पर पुलिस ने आदमपुर नायब तहसीलदार व खंड विकास अधिकारी से सम्पर्क किया। दोनों ने मौके पर आने में असमर्थता जता दी। इस पर पुलिस ने उप पुलिस अधीक्षक डिटेक्टिव हिसार अभिमन्यु लोहान को मौके पर बुलाया।
20800 गोलियां हुई बरामद
तलाशी के दौरान भूपसिंह के पास से नशीली गोलिया Tramadol Hydrochloride Tablets 100mg ट्रामाडोल हाइड्रोक्लोराइड की गोलियां की कुल 1800 गोलिया तथा Alprazolam Tablets IP XL-Pam 0.5 अल्प्राजोलम टैबलेट आईपी एक्सएल की कुल 19000 नशीली गोलिया बरामद हुई। भूपसिंह के पास से कुल 20800 नशीली गोलिया बरामद हुई है।
ट्रामाडोल हाइड्रोक्लोराइड का दुष्प्रभाव
ट्रामाडोल हाइड्रोक्लोराइड की गोलियां दर्द के लिए इस्तेमाल की जाती हैं। चिट्टे की लत में फंसे युवक पैसों के अभाव में इन गोलियां का सेवन नशे के तौर पर करते हैं। इसके प्रयोग से सिर दर्द, चक्कर आना, तंद्रा, उल्टी, उबकाई, कब्ज जैसी छोटी समस्याओं से लेकर लम्बे समय की कमजोरी तक की समस्या आ सकती है। इसका ज्यादा प्रयोग लीवर व गुर्दों पर काफी गलत असर डालता है। यह रोग प्रतिरोधक क्षमता को प्रभावित करती है और मस्तिष्क के रिसेप्टरों को प्रभावित कर देती है।
अल्प्राजोलम टैबलेट आईपी एक्सएल का दुष्प्रभाव
अल्प्राजोलम टैबलेट आईपी एक्सएल का प्रयोग समान्य तौर पर मिर्गियों के दौरो को नियंत्रित करने में किया जाता है। लेकिन इसका अधिक प्रयोग स्मृति हानि, चक्कर आना, तंद्रा, निराशा, उलझन, बेबुनियाद शारीरिक उत्तेजना को पैदा कर देता है।

Related posts

MRO : 23 एकड़ 4 कनाल भूमि नागरिक उड्डयन विभाग के नाम स्थानांतरित करने के प्रस्ताव पास

सहयोग चैरिटेबल ट्रस्ट ने बाड्या ब्राह्मणान के स्कूल में मास्क वितरित किए

10 दिसंबर 2018 को हिसार में होने वाले कार्यक्रम

Jeewan Aadhar Editor Desk