हिसार

सेल्फ डिफेंस सोसायटी व सुभाष चन्द्रा यूथ क्लब बेटियों को बनाएंगे आत्मरक्षा में सशक्त

संयुक्त तत्वावधान में बेटियों को दी जाएगी निशुल्क ऑनलाइन सेल्फ डिफेंस ट्रेनिंग

मलेशिया से सेल्फ डिफेंस कोच देंगे महिलाओं को सेल्फ डिफेंस का ऑनलाइन प्रशिक्षण

हिसार,
सेल्फ डिफेंस सोसायटी व डॉ. सुभाष चन्द्र यूथ क्लब के संयुक्त तत्वावधान में बेटियों को आत्मरक्षा के मामले में सशक्त बनाया जाएगा। सेल्फ डिफेस सोसायटी के अध्यक्ष, इंडियन बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड होल्डर, सेल्फ डिफेंस कोच रोहताश कुमार मलेशिया से बेटियों को सेल्फ डिफेंस का निशुल्क प्रशिक्षण प्रदान करेगे।
कोच रोहतास कुमार ने बताया कि इस अभियान में डॉ. सुभाष चन्द्रा यूथ क्लब व सेल्फ डिफेंस सोसायटी के मैंबर्स सहित प्रदीप चहल सेल्फ डिफेन्स सोसाइटी के मीडिया कंस्लटेंट एवं प्रदेश अध्यक्ष जुडक़र इस मुहिम को भारत के हर प्रदेश, जिला, तहसील, ग्राम, स्तर पर पहुंचाएंगे। इसके लिए बाकायदा सामाजिक कार्यकर्ताओं, सेलिब्रिटीज व समाज के अन्य प्रतिष्ठित लोगो को मुहिम से जोडक़र इस मुहिम का ज्यादा ज्याादा प्रचार प्रसार किया जाएगा और हर घर की बेटियों, बहनो को आत्म-निर्भर बनाने में योगदान दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि ट्रेनिंग के दौरान आत्मरक्षा के सभी गुण और बेटिओं, बहनों को अत्याचार, छेड़छाड़ व प्रताडऩा से लडऩे की ताकत और हुनर सिखाया जायेगा।
कोच रोहतास कुमार ने कहा कि वे सभी से अपील भी करते हैं कि इस मुहिम का अधिक से अधिक प्रचार, प्रसार करके ज्यादा से ज्यादा में बहनों, बेटियों को जोडक़र हमारे देश की सभी महिलाओं को आत्मरक्षा में निपुण एवं सशक्त में अपना अमूल्य योगदान दें। उन्होंने बताया कि ट्रेनिंग कैंप से जुडऩे वाली लड़कियों के लिए ट्रेनिंग के बाद एक प्रतियोगिता का आयोजन भी रखा जाएगा जिसमें प्रथम, द्वितीय व तृत्तीय स्थान हासिल करने वाली लड़कियों को सर्टिफिकेट और नकद पुरस्कार भी दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि बेटियों को किसी भी डरने की कोई जरूरत नहीं है तथा वे अपनी रक्षा खुद कर सकती हैं। वे इस ट्रेनिंग कैंप को ज्वाइन करके खुद को आत्मरक्षा के मामले में आत्मनिर्भर बना सकती हैं। उन्होंने बताया कि इस सेल्फ डिफेंस ट्रेनिंग कैंप में सोसायटी के सदस्यों विजय रमेश धलोड, सुदेश शर्मा, मीनू सिंगला, भानूप्रिया, मेहरूनिशा, किरण व सागर आदि का विशेष योगदान रहेगा।

Related posts

आत्महत्या के लिए मजबूर कर रहे नगर निगम के अधिकारी : महला

नुक्कड़ नाटक के माध्यम से दिया रोड सेफ्टी व रक्तदान का संदेश

गुजविप्रौवि हिसार के दो विद्यार्थियों का हुआ दिल्ली आधारित कंपनी में चयन