देश

किसान नेता टिकैत की चेतावनी : देश में होगी जंग..होगा गृहयुद्ध

नई दिल्ली,
भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने किसान कानूनों को लेकर सरकार को धमकी दी है। राकेश टिकैत ने कहा है किसान आंदोलन कब खत्म होगा? इसके बारे में तो सरकार ही बताएगी। राकेश टिकैत ने कहा कि 5 सितंबर को किसानों की महापंचायत बुलाई है और उसी में आगे की रणनीति तय की जाएगी। टिकैत ने कहा कि किसान पंचायत तक सरकार के पास 2 महीने हैं और सरकार मान नहीं रही है। टिकैत ने आगे कहा कि ऐसा लग रहा है कि देश में जंग होगी और गृहयुद्ध होगा।

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि हम शांति के पुजारी है। हम धरनों पर शांति से विश्वास रखते हैं। किसान द्वारा संसद का घेराव करने पर टिकैत ने कहा कि किसान संसद भवन का रास्ता जानते हैं। 22 जुलाई को 200 किसान वहां जाएंगे, जब तक ससंद का सत्र चलेगा रोजाना 200 लोग वहां जाएंगे। अब किसान जब भी जाएगा संसद भवन ही जाएगा।

किसानों के धरने पर राकेश टिकैत ने कहा कि हम शांतिपूर्ण तरिके से धरना दे रहे, इसलिए सरकार सुन नहीं रही है। क्रांतिकारी तरीके से धरना दें तो सुन लेगी, वो हम कर नहीं सकते। हम तो शांति के पुजारी हैं। टिकैत ने कहा कि सरकार जो कानून लाई है इससे किसानों को ज्यादा नुकसान होगा। सरकार ये कानून वापस ले और किसानों से बात करे, नहीं तो ये आंदोलन जारी रहेगा।

Related posts

PM मोदी का तंज, कहा- कांग्रेस को औरंगजेब राज मुबारक हो

पांच दिन के लिए टली फ्यूचर मेकर के सीएमडी राधेश्याम व उनके सहयोगी की जमानत याचिका

Jeewan Aadhar Editor Desk

TVS मोटर्स के चेयरमैन मूर्ति चोरी मामले में फंसे