हिसार

महाराजा अग्रसेन के नाम से अग्रोहा में इंटरनेशनल स्कूल बनाया जाएगा : बजरंग गर्ग

सरकार से की महाराजा अग्रसेन मेडिकल कॉलेज में ट्रॉमा सेंटर बनाने की मांग

हिसार,
अग्रोहा विकास ट्रस्ट अग्रोहा धाम के प्रतिनिधियों की बैठक अग्रोहा धाम के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बजरंग गर्ग की अध्यक्षता में हुई। अग्रोहा धाम में पूजा-अर्चना करने उपरांत बैठक में अग्रोहा धाम के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि अग्रोहा महाराजा अग्रसेन जी की नगरी थी। उन्होंने गरीबों को ऊंचा उठाने के लिए कई योजना लागू की जिसमें सबसे लोकप्रिय योजना थी कि जो कोई गरीब व जरूरतमंद व्यक्ति महाराजा अग्रसेन की नगरी में आता था, उसको हर घर से एक ईंट व एक मुद्रा दी जाती थी ताकि जरूरतमंद व्यक्ति ईंट से रहने के लिए अपना मकान बना ले और मुद्रा से व्यापार करके अपने परिवार का अच्छे ढंग से पालन-पोषण कर लें। इस योजना को युगों-युगों तक याद किया जाएगा।
बजरंग गर्ग ने कहा कि अग्रोहा धाम की तरफ से महाराजा अग्रसेन जी के नाम से पांच एकड़ में करोड़ों रुपए की लागत से इंटरनेशनल स्कूल बनाया जाएगा ताकि अग्रोहा के आसपास गांवों के साथ-साथ अन्य राज्यों के बच्चों को अच्छी शिक्षा मिल सके। उन्होंने कहा कि वैश्य समाज की ओर से बनाया गया महाराजा अग्रसेन मेडिकल कॉलेज 277 एकड़ में बनाकर उत्तरी भारत के मरीजों की सेवा कर रहा है। उन्होंने कहा कि नेशनल हाईवे पर हर रोज एक्सीडेंट होने से काफी व्यक्तियों की मौत हो जाती है। सरकार को जनता की सुविधा के लिए अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में ट्रॉमा सेंटर बनाना चाहिए ताकि एक्सीडेंट में चोट लगने वाले मरीजों को व्यापक आपातकालीन मेडिकल सुविधा देकर घायल लोगों की जान बचाई जा सके। अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में हरियाणा, पंजाब, राजस्थान के हजारों लोग इलाज कराने के लिए आते हैं।
बैठक में राष्ट्रीय महासचिव चिडिय़ा राम गोयल, कोषाध्यक्ष पवन गर्ग, ब्रह्मप्रकाश गोयल सोनीपत, पवन अग्रवाल आगरा, विष्णु गोयल मध्यप्रदेश, अमित चाचान विधायक राजस्थान, गौरव गोयल दिल्ली, राजीव गुप्ता कैथल आदि समाज के प्रतिनिधियों ने अपने विचार रखे।

Related posts

नुक्कड़ नाटक के माध्यम से बताए नशे के दुष्प्रभाव

रोडवेज नेता दलबीर किरमारा के बड़े भाई कुलदीप का निधन

Jeewan Aadhar Editor Desk

मातृत्व वंदना योजना का लाभ उठाएं महिलाएं : डॉ. दहिया

Jeewan Aadhar Editor Desk