हिसार

स्वास्थ्य विभाग में एमपीएचडब्ल्यू महिला का अहम रोल

मातृशक्ति ही करेंगी कोरोना से देश की रक्षा : अनिल गोयत

हिसार,
कोरोना वायरस ने सारी दुनिया में महामारी का रूप धारण कर रखा है। लगभग सारा विश्व इसकी चपेट में आ चुका है और पूरे भारत में दिन-प्रतिदिन कोरोना के केस बढ़ते जा रहे हैं।
बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कर्मचारी एसोसिएशन के जिला प्रधान अनिल गोयत व जिला सचिव बजरंग सोनी ने बताया कि कोरोना की जांच, इसकी रोकथाम व जनता को जागरूक करने के अभियान में एमपीएचडब्लू कैडर अहम भूमिका निभा रहा है। इसमें हमारी मातृशक्ति एमपीएचडब्ल्यू और एमपीएचएस महिला को किसी भी सूरत में नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। एमपीएचडब्ल्यू महिला भी पुरुष के साथ आज कंधे से कंधा मिलाकर हर गांव, हर शहर में कोविड-19 के खिलाफ जंग लड़ रही है। स्वास्थ्य विभाग में महिलाओं का एक अहम योगदान है। चाहे जानलेवा बीमारियों से बचाने के लिए किया जाने वाला टीकाकरण हो, गर्भवती महिलाओं की देखभाल करना हो, जच्चा-बच्चा की देखभाल हो या फिर फिलहाल कोरोना महामारी में हर घर की स्क्रीनिंग या संदिग्ध मरीजों की पहचान करना हो, हर मोर्चे पर महिला कर्मचारी डटकर खड़ी है।
मुख्य सलाहकार जितेंद्र मलिक व मनदीप राठी ने बताया कि मातृशक्ति में बहुत बल है और वह हर संकट का सामना करने में सक्षम हैं। इस परीक्षा की घड़ी में महिला स्वास्थ्य कर्मी अपने परिवार और बच्चों से दूर अहम योगदान दे रही हैं। हमे गर्व है कि हम स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत हैं।

Related posts

21 दिसंबर 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

Jeewan Aadhar Editor Desk

अब किसानों को और अधिक आसानी से मिल सकेगा सरसों की उन्नत किस्म आरएच 725 का बीज

Jeewan Aadhar Editor Desk

19 दिसंबर को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

Jeewan Aadhar Editor Desk