हिसार

पीडब्ल्यूडी के तीनों विभागों के फिल्ड कर्मचारी 9 को करेंगे जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन : गंगाराम मौन

यूनियन की बैठक में प्रदर्शन की तैयारियों पर किया विचार-विमर्श

हिसार,
सर्व कर्मचारी संघ से संबंधित हरियाणा गवर्नमेंट पीडब्ल्यूडी मैकेनिकल वर्कर यूनियन की जिला कार्यकारिणी की बैठक बीएंडआर परिसर में यूनियन कार्यालय में जिला प्रधान नरेश गौतम की अध्यक्षता में हुई। बैठक का संचालन जिला सचिव रमेश शर्मा ने किया। बैठक में संगठन द्वारा राज्य सरकार की वायदाखिलाफी के विरोध में 9 अगस्त को पूरे प्रदेश में किए जाने वाले प्रदर्शन की तैयारियों को लेकर विचार विमर्श किया गया।
बैठक को संबोधित करते हुए यूनियन के राज्य वरिष्ठ उपप्रधान गंगाराम मौन ने कहा कि हरियाणा सरकार की वायदाखिलाफी के विरोध में 9 अगस्त को पूरे प्रदेश में पीडब्ल्यूडी कर्मचारी प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि लोक निर्माण, भवन एवं सडक़ शाखा, सिंचाई विभाग जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के फिल्ड कर्मचारियों की लंबे समय से काफी मांगें लंबित पड़ी हैं। इनको लेकर पूरे प्रदेश के कर्मचारियों ने 14 मार्च को करनाल में एकत्रित होकर मुख्यमंत्री आवास पर प्रदर्शन किया था तथा 15 मार्च से अनिश्चितकालीन धरना करनाल में लगाया। इसको देखते हुए मुख्यमंत्री ने 4 अप्रैल को करनाल में संगठन के शिष्टमंडल के साथ बातचीत करते हुए आश्वासन दिया कि अतिशीघ्र तीनों विभागों के अतिरिक्त मुख्य सचिव को बुलाकर आपकी मांगों का समाधान करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने अभी तक अपने वायदे को पूरा नहीं किया है। इसके चलते कर्मचारियों में रोष बढ़ता जा रहा है। इसी को देखते हुए संगठन ने निर्णय लिया है कि 9 अगस्त को पीडब्ल्यूडी के तीनों विभागों के फील्ड कर्मचारी पूरे प्रदेश में जिला स्तर पर एकत्रित होकर प्रदर्शन करते हुए उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजेंगे। उन्होंने बताया कि पीडब्ल्यूडी के तीनों विभागों में भारी संख्या में कच्चे कर्मचारी कार्यरत हैं जिनको समान काम समान वेतन तो दूर की बात है उन्हें उचित ढंग से वेतन भी नहीं मिल रहा है।
जिला प्रधान नरेश गौतम ने बताया कि केन्द्रीय कमेटी के निर्णयानुसार 9 अगस्त को उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि 10 अगस्त को बिजली कर्मचारियों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल का समर्थन किया जाएगा तथा एक दिन निश्चित कर टोलों पर जाकर किसान आंदोलन का समर्थन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि बैठक में 1 से 15 सितंबर तक जिला के आधीन कार्यरत ब्रांचों के सम्मेलन करवाने का भी निर्णय लिया गया है।
बैठक में राज्य कोषाध्यक्ष सूरजप्रकाश भाटिया, राज्य मुख्य संगठनकर्ता सुरेन्द्र मान, राज्य सह सचिव ऋषिकेश ढांडा, सदस्य केंद्रीय कमेटी कृष्ण रुलहानिया, जिला कोषाध्यक्ष कपूर सिंह बामल, जिला चेयरमैन चंद्रप्रकाश नागर, वरिष्ठ उपप्रधान दीपक लोट, रामू शर्मा,अभयराम फौजी, सुरजीत सिंह, विनोद सैनी, सत्यवान, राजेश शर्मा, संदीप पूनिया, अनूप फौजी, नरेंद्र सिंह, बलराम, रामसूरत, सर्व कर्मचारी संघ हिसार ब्लाक सचिव ओमप्रकाश माल आदि ने भी अपने विचार रखे।

Related posts

गौवंश की रक्षा के लिए गौ संर्वधन जरूरी : डिप्टी स्पीकर

धर्मबहन बन जूस पिलाया..बेहोश होते ही लूट ली नकदी और गहने

Jeewan Aadhar Editor Desk

सेवानिवृत होने वालों को जाट समाज कर्मचारी कल्याण संघ ने किया सम्मानित