हिसार

कुलदीप बिश्नोई की दुकान के पीछे स्थित पार्क में संदिग्ध हालात में मिला युवक का शव

आदमपुर (अग्रवाल)
आदमपुर अनाज मंडी के पास स्थित चौ.भजनलाल पार्क में शुक्रवार शाम को दीवार के पास संदिग्ध हालात में युवक का शव मिला है। युवक की पहचान जवाहर नगर निवासी कोहर सिंह (35) के रूप में हुई। प्रथम दृष्टा में मामला हत्या का लग रहा है वहीं मौके पर पहुंचे मृतक के जानकारों का कहना था कि युवक की मौत गिरने से हुई है, युवक को दौरे आते थे। जानकारी के अनुसार सब्जी मंडी में पीपल के पेड़ के नीचे कोहर सिंह मोची का कार्य करता था। आसपास के दुकानदारों का कहना था कि करीब साढ़े 3 बजे वह अपनी मोची की दुकान पर बैठा था। थोड़ी देर बाद पता लगा कोहर सिंह का शव पार्क के अंदर दीवार के पास पड़ा है। आदमपुर जी.आर.पी. चौकी इंजार्च सुरेंद्र सिंह ने बताया कि बकरी चरा रहे बालक ने सूचना दी कि एक युवक की लाश पार्क में पड़ी है। सूचना पर मौके पहुंचे तो मृतक की पहचान कोहर सिंह के रूप में हुई। मौके पर मृतक के परिजन पहुंच गए। मृतक के मुंह पर मिले खून व चोट के निशान के चलते पुलिस इसे हत्या की वारदात से इंकार भी नही कर रही है।

अधिकार क्षेत्र के चलते घंटों तक पड़ा रहा शव
रेलवे की जमीन पर करीब 29 साल पहले बना यह पार्क 99 साल के पट्टे पर मार्कीटिंग बोर्ड को दिया हुआ है। जिसका निर्माण पूर्व मुख्यमंत्री स्व.भजनलाल द्वारा मार्कीट कमेटी के माध्यम से करवाया गया था। सूचना मिलते ही मौके पर आदमपुर थाना प्रभारी जसमेर गुलिया दलबल सहित मौके पर पहुंचे और जानकारी ली। रेलवे की जमीन होने के चलते पुलिस वापस लौट गई। वहीं रेलवे पुलिस चौकी इंजार्च सुरेंंद्र सिंह का कहना है कि रेलवे ने इस जमीन को मार्केट कमेटी को 99 साल के लिए पट्टे पर दे रखी है तो कार्रवाई आदमपुर पुलिस को करनी चाहिए।

स्टेशन अधीक्षक ने लिखित में दिया ये जगह कमेटी की
आदमपुर रेलवे स्टेशन के अधीक्षक ने बाद में लिखित में दिया कि ये जगह पार्क के लिए रेलवे द्वारा मार्कीट कमेटी आदमपुर को पट्टे पर दी गई है। जिसके बाद चौकी इंजार्च सुरेंद्र सिंह ने हिसार कंट्रोल रूम में इसकी सूचना दी। बाद में आदमपुर पुलिस ने कार्रवाई के लिए शव को अपने कब्जे में लिया। पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए शव को हिसार के नागरिक अस्पताल में भेज दिया। शनिवार को शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा। थाना प्रभारी ने कहा कि पोस्टमार्टम के बाद ही हत्या के सही कारणों का पता चलेगा।

पार्क के बाहर जिला पार्षद की हुई थी हत्या
चौ.भजनलाल पार्क के नाम से जाने वाला पार्क काफी सालों से नशेड़ी व जुआरियों का अड्डा बना हुआ है। देखरेख के अभाव में पार्क सुनसान पड़ा रहता है और आवारा पशु घूमते रहते है। आवारा युवकों के जमावड़े से रात्रि को यहां से निकला भी नही जा सकता। इसी का फायदा उठाते हुए करीब 6 साल पहले 22 दिसम्बर 2014 की रात को बाजार से सामान लेकर पैदल जा रहे जिला पार्षद ईश्वर सिंह बगला की हत्या इसी पार्क के बाहर की गई थी। हत्या के बाद लोगों ने आदमपुर बंद कर जमकर बवाल काटा था। बाद में पुलिस ने हत्या में शामिल सभी आरोपितों को काबू कर लिया था।

Related posts

हिसार में कोरोना पॉजिटिव की संख्या हुई 206, उगालन में मिला कोरोना पॉजिटिव

जब जिंदगी और मौत में संघर्ष हो तो पता चलता है एक यूनिट रक्त का महत्व

Jeewan Aadhar Editor Desk

कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण के लिए आईएएस व एचसीएस स्तर के अधिकारियों की जिम्मेदारी लगाई