हिसार

आंगन में रंगोली..थाली में दीप..हाथों पर महेंदी सजा मनाया दिवाली पर्व

आदमपुर (अग्रवाल)
श्री कृष्ण प्रणामी वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में दीपावली के अवसर पर विभिन्न कलात्मक प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। प्रतियोगिताओं में सभी कक्षाओं के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। इस दौरान रंगोली, थाली सजावट,दीपक सजावट व मेहंदी रचाओ प्रतियोगिता आकर्षण का केद्र रही।

मुख्यातिथि वरिष्ठ शिक्षाविद् राजेंद्र प्रसाद शर्मा ने कहा कि इस प्रकार की प्रतियोगिताओं से एक तरफ जहां बच्चों की दबी हुई प्रतिभा उभरकर सामने आती है—वहीं भारतीय त्यौहारों के महत्व व गरिमा का भी उन्हें पता चलता है। इस दौरान उन्होंने बच्चों द्वारा बनाई गई विभिन्न रचनात्मक क्रियाकलापों की सराहना की।

महेंदी रचाओ प्रतियोगिता में प्रीति, नेहा तथा अनु ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया। थाली व दीप सजाओं प्रतियोगिता में सुनैना ने प्रथम, बिंदू से दूसरा तथा एंजल ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

प्राचार्य तोलाराम शर्मा ने बच्चों को दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए पर्व के महत्व पर विस्तृत जानकारी दी। इस दौरान उन्होंने बच्चों को पटाखें रहित दीवाली मानने की अपील करते हुए पर्यावरण को स्वच्छ बनाने में योगदान देने के लिए कम से कम प्रदूषण करने व हर त्यौहार पर एक—एक पौधा लगाने का आह्वान किया।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

आदमपुर हलके को मुख्यमंत्री देंगे अनेक सौगात: BJP

लॉकडाउन के दौरान घर पर बनाकर लें स्वादिष्ट भोजन का आनन्द..

आदमपुर : सरकारी नौकरी का लालच देकर ठग ने लगाया लाखों का चूना