हिसार

विश्वविद्यालय की स्वास्थ्य सुविधाओं को किया जाएगा मजबूत : कुलपति कम्बोज

हिसार,
यहां के गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. बलदेव राज कम्बोज ने कहा है कि स्वास्थ्य मानव की पहली आवश्यकता व अधिकार है। स्वास्थ्य के क्षेत्र में गुजविप्रौवि पहले से ही अच्छा कार्य कर रहा है, इस क्षेत्र में विश्वविद्यालय की सामाजिक भागीदारी और अधिक बढ़ाई जा सकती है।
प्रो. कम्बोज बुधवार को नई एम्बुलेंस को विश्वविद्यालय को समर्पित करने के बाद उपस्थित शिक्षकों, अधिकारियों व कर्मचारियों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस विश्वविद्यालय की स्वास्थ्य सेवाओं को और अधिक मजबूत किया जाएगा ताकि यहां के कर्मचारी और विद्यार्थी ज्यादा से ज्यादा इसका फायदा उठा सकें। यह एम्बुलेंस विश्वविद्यालय परिवार के लिए अति उपयोगी रहेगी। स्वास्थ्य सेवाओं में विश्वविद्यालय की और अधिक भागीदारी बढ़ाने में पूर्व विद्यार्थियों की मदद भी ली जा सकती है।
कुलसचिव प्रो. अवनीश वर्मा ने बताया कि लगभग आठ लाख रुपपये की कीमत की यह एम्बुलेंस आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित है। यह एम्बुलैंस विश्वविद्यालय स्वास्थ्य केन्द्र की देखरेख में संचालित होगी। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के स्वास्थ्य केन्द्र की डा. सरीना हसीजा, डा. अनीता मल्होत्रा, डा. सुनील पंवार, उप कुलसचिव दिनेश चुघ, कुलपति के सचिव मुकेश कुमार व गैर शिक्षक कर्मचारी कल्याण संघ के प्रधान इन्द्राज भारती उपस्थित रहे।

Related posts

मदर्स प्राइड स्कूल में वर्ल्ड आर्टिस्ट-डे मनाया

चिड़ौद-भेरियां रोड पर रेलवे अंडरब्रिज का विधायक ने किया शुभारंभ

Jeewan Aadhar Editor Desk

23 फरवरी 2019 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

Jeewan Aadhar Editor Desk