हिसार

हिसार में महंत के घर से 35 हजार डालर चोरी, कुत्ते ने किया चोरों को भगाने का प्रयास

हिसार,
ज्ञानदीप सेवार्थ आश्रम के संचालक महंत राजेश्वरानंद के घर सोमवार रात करीब 30 लाख रुपए की चोरी हो गई। अलसुबह करीब 3 बजे चोर रसोई की जाली काटकर घुसे और फिर घर में रखे 35 हजार डॉलर समेत कीमती सामान चुरा ले गए। शिकायत के बाद पुलिस ने वारदात के संबंध में छानबीन शुरू कर दी है। घटना शहर के सेक्टर-13 की है।

पुलिस को दी शिकायत में ज्ञानदीप आश्रम के संचालक महंत राजेश्वरानंद ने बताया कि सोमवार रात को वह अपनी पत्नी सुशीला के साथ कैमरी आश्रम पर थे। घर पर उनका बेटा अरुण और बेटी सुकिता थे। सुबह करीबन 4 बजे अरुण का उनके पास फोन आया कि घर में कुछ लोग घुसे हुए हैं, जो हथियार भी लिए हुए हैं। इसके बाद वह जल्दी से घर पहुंचे, लेकिन तब तक चोर वहां से निकल चुके थे।

इसके बाद घर के सीसीटीवी को चेक किया तो देखा कि सवा 3 बजे पीछे के खाली प्लॉट की साइड से एक चोर रसोई की जाली काटकर घर के अंदर दाखिल होता है। इसके बाद वह पीछे के गेट की कुंडी खोल देता है और उसके चार साथी और अंदर आ जाते हैं। सभी पांचों मिलकर कमरे की अलमारी को तोड़कर उसमें से करीब 40 हजार की भारतीय नकदी, 35 हजार डॉलर और अन्य जेवर बैग में डालकर वहां से निकल जाते हैं।

राजेश्वरानंद के अनुसार उनकी बेटी ऑस्ट्रेलिया में अकाउंट का कोर्स करती है और फिलहाल यहां पर आई हुई थी। ये डॉलर उसी की फीस के लिए दोस्तों से लेकर जमा किए थे। इसके अलावा चोर जाते समय उनके पासपोर्ट आदि पानी की बाल्टी में डाल गए और कुछ कागज साथ ले गए। अरुण के अनुसार घटना के समय उनका कुत्ता लगातार भोंक रहा था। तब उसे लगा कि कुत्ता बाहर जाने के लिए भोंक रहा है, इसलिए इस ओर ध्यान नहीं दिया। फिर सीसीटीवी में देखा तो कुछ लोग घर में घुसे हुए दिखाई दिए, जो चाकू लिए हुए थे। इससे वह डर गया और कमरा अंदर से बंद करके अपने पापा को फोन किया।

इस जानकारी के बाद पुलिस ने केस दर्ज करके आगे की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। शुरुआती जांच में सामने आया है कि इस वारदात में शामिल सभी चोरों ने एक जैसी ड्रैस कच्छा, टी-शर्ट और अंगोछा पहने हुए हैं। सभी चोर नंगे पांव घर में घुसे थे।

बीते एक माह में चोरी की यह तीसरी बड़ी घटना है। इससे पहले इसी तरीके से 15 जुलाई को हांसी से सेक्टर 6 से विजय अग्रवाल के घर से चोरी 40 लाख की चोरी की वारदात को अंजाम दे चुके हैं। इसी तरह से 6 अगस्त को हिसार के कारोबारी सतीश अग्रवाल के घर पर करीबन 35 लाख की चोरी हो चुकी है। तीनों की घटनाओं में कुछ बातें एक जैसी हैं, जैसे चोरों का पीछे के गेट से जाली काटकर अंदर घुसना, नंगे पांव व एक जैसी ड्रेस, रात को दो से चार बजे के बीच वारदात का समय, ऐसे घर का चुनाव करना, जिसके साथ में खाली प्लॉट है।

सीसीटीवी में दिख रहा है कि महंत राजेश्वरानंद का पालतू कुत्ता जोई चोरों को रोकने का पूरा प्रयास करता है। वह एक चोर के पीछे दौड़ता हुआ भी दिखाई दे रहा है। जोई से डरकर एक चोर घर से बाहर भाग जाता है, लेकिन चोरों की संख्या ज्यादा होने के कारण जोई इस वारदात को रोकने में असफल रहता है। वह बार-बार भोंककर अपने मालिक को जगाने का प्रयास भी करता है। राजेश्वरानंद ने बताया कि जोई बीगल नस्ल का पालतू डॉग है और कई साल से उनके पास है।

Related posts

मासूम गुड़िया के गुनाहगार की पहचान बताने वाले को 2 लाख रुपए का ईनाम

Jeewan Aadhar Editor Desk

पांच गांवों को मालिकाना हक देने के लिए कुलदीप ने फिर लिखा सीएम को पत्र

प्रिसीडियम स्कूल में वार्षिक खेल उत्सव पुरस्कार वितरण समारोह का भव्य आयोजन

Jeewan Aadhar Editor Desk