हिसार

हिन्दुस्तान पेट्रोलियम ने किया ग्राहक सुरक्षा व जागरुकता अभियान का शुभारंभ

गैस सिलेंडर को सुरक्षित तरीके से उपायोग करने की जानकारी दी

हिसार,
हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन बिक्री क्षेत्र हिसार की तरफ से सुरक्षा बंधन के अंतर्गत ग्राहक सुरक्षा और जागरूकता अभियान का शुभारंभ किया गया। इस अभियान का मुख्य उद्देश्य सभी गैस उपभोक्ताओं को गैस सिलेंडर को सुरक्षित तरीके से उपयोग करने के लिए लिए जागरूक करना है। साथ ही साथ सभी गैस डिलीवरी मैन को भी जागरूक किया गया ताकि जो भी गैस सिलेंडर उपभोक्ताओं तक पहुंच रही है वह पूरी तरीके से सुरक्षित हो।
हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन के उत्तरी क्षेत्र के महाप्रबंधक धर्मेन्द्र बेहरु ने बताया कि कम्पनी का लक्ष्य अपने उपभोक्ताओं को वर्तमान स्थिति से अवगत कराना है। जिसमें पीडीसी, गैस बुकिंग के विभिन्न तरीकों, कैशलेस भुगतान, सेल्फ सर्टिफाइड पता ओर गैस वजन, सील व ओ रिंग आदि शामिल हैं।
उप महाप्रबंधक अजय भारद्वाज ने वितरकों और गैस वितरण कर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारा मुख्य उद्देश्य उपभोक्ताओं को न केवल बेहतर सेवा देना है बल्कि उन्हें 48 घंटे में घर सप्लाई सुरक्षा मानकों के अंतर्गत उपलब्ध करवाना व प्रीपेड बुकिंग की गैस सप्लाई 24 घंटो में उपलब्ध करवाना होगा। महाप्रबंधक ने आम वर्ग के लिये दो किलो व दो किलो के अप्पू सिलिंडर की मुख्य रूप से जानकारी दी और मौके पर जरूरत को पांच व दो किलो के सिलिंडर दिए। उन्होंने कहा कि जो एचपी उपभोक्ता बुकिंग के समय ही आनलाइन पेमेंट कर देते हैं उन उपभोक्ताओं को 24 घंटे में ही रिफिल पहुंचना सुनिश्चित किया जाएगा। इस के अलावा 48 घंटों में सभी बुकिंगकर्ता उपभोक्ताओं को रिफिल पहुंचे। इसके अलावा उपभोक्ताओं को जागरूक करते हुए कहा कि गैस सिलेंडर की डिलीवरी लेते समय सिलेंडर का वजन व सील चैक अवश्य करें।
हिसार बिक्री क्षेत्र के वरिष्ठ सेल ऑफिसर प्रवीन ने उच्च अधिकारियों को आश्वस्त किया कि वे हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन की दी गाइड लाइन बेहतर तरीके से लागू करेंगे। इस अवसर पर हिसार जिले के वितरक, गैस कर्मी ओर वितरण कर्मियों को अधिकारियों ने भविष्य में आने वाली प्रतिस्पर्धा से अवगत कराया। उत्कृष्ट सेवाओं के लिए रिफिल डिलीवरी करने वाले डिलीवरी मैन सुशील साईं गैस, राजेश राजेश गैस, राकेश कुमार आर्य गैस को सम्मानित किया गया। इसके अलावा गैस डिलीवर करने वाली गाडिय़ों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।
इस अवसर पर विक्रम सिंह, वेदप्रकाश आर्य, ललिता टांक, राजेंद्र कुमार उकलाना, सुजानी देवी नारनौंद, जयसिंह, मुकेश कुमार, सवित्र कुमार आदि उपस्थित रहे।

Related posts

बेरोजगारी भत्ता, स्वामीनाथन की रिपोर्ट लागू करने सहित सभी वादों से मुकरी सरकार—रेणुका बिश्नोई

नीट-मेडिकल 2021 एग्जाम के लिए विजन नीट क्लासेज़ में ड्रॉपर बैच शुरू : सुजीत

एचएयू में अफगानिस्तानी छात्रों ने कहा वे यहां सुरक्षित, लेकिन परिवार की चिंता सता रही