हिसार

शरीर को स्वस्थ व निरोगी रखने के लिए योग सबसे अच्छा माध्यम : निगम आयुक्त

हिसार,
सातरोड स्थित स्वर्ण जयंती पार्क में शुक्रवार को पतंजलि योग समिति के पांच दिवसीय कार्यक्रम का समापन किया गया। कार्यक्रम में नगर निगम आयुक्त अशोक कुमार गर्ग मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे।
निगमायुक्त ने योग समिति के साथ हवन में आहुति डाली व योगासन किया वहीं सातरोड व शहर में सामाजिक कार्य करने वाली संस्थाओं को निगमायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने सम्मानित किया। इस दौरान योग समिति से मुकेश कुमार व मनोनीत पार्षद राजपाल मांडू उपस्थित रहे। पतंजलि योग समिति की ओर से निगमायुक्त को भेंट स्वरूप निगम की लाइब्रेरी में रखने के लिए योग साहित्य भेंट किया गया। निगमायुक्त ने स्वर्ण जयंती पार्क में योग समिति के सदस्यों के साथ मिलकर औषधीय पौधे भी लगाये।
निगमायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने कहा कि प्राचीन काल से योग हमारी शक्ति का केंद्र रहा है। हमारा शरीर एक तरह का मॉडल है और शरीर को स्वस्थ व निरोगी बनाने के लिए योग सबसे अच्छा माध्यम है। आज के आधुनिक युग में हमें अपने स्वास्थ्य के लिए एक घंटा योग के लिए निकालने की बेहद जरूरत है। इससे हमें कई तरह की बीमारियों से बच सकते है। निगमायुक्त ने कहा कि शहर के पार्कों को सही मायने में सदुपयोग तभी होगा जब उसमें योग व सामाजिक गतिविधियां की जाएगी।
इस अवसर योग समिति से वीरेंद्र बडाला, कारगिल युद्ध पदक विजेता शक्ति सिंह, दंत रोग विशेषज्ञ धीरज कुमार, नरेंद्र आर्य, कुलदीप शर्मा, सीताराम सोनी, घनश्याम, पवन सैनी, सुमित, नरेद्र वशिष्ठ, राजेंद्र जांगडा, डा. सतीष शर्मा, कृष्ण सैनी, उदयसिंह जाखड़, नीरज मलिक, नरेश योगी, अभिषेक, विनेश नागपाल, विनोद सरोहा, मयंक, सन्नी सरोहा, कृष्ण फौजी, गिरधारी राठौड़, अंजू मलिक, कैप्टन फकीर चंद, बृजमोहन सोनी, सूबेदार त्रिलोकचंद व रमेश फौजी आदि मौजूद रहे।

Related posts

उकलाना घटना की आदमपुर में हुई कड़ी निंदा

Jeewan Aadhar Editor Desk

भोले की जयकारों के बीच शिव परिवार की स्थापना

सीसवाल निवासी अभिजीत ने धर्मशाला में फांसी पर लटक कर की आत्महत्या