हिसार

प्रणामी स्कूल के विद्यार्थियों ने यूनियन बैंक में जाकर समझी बैंक की कार्यप्रणाली

आदमपुर,
भादरा रोड स्थित श्री कृष्ण प्रणामी सीनियर सेंकेडरी स्कूल के कॉमर्स के विद्यार्थियों ने विभागाध्यक्ष सिमरन गोयल के नेतृत्व में यूनियन बैंक का दौरा किया। इस दौरान विद्यार्थियों ने बैंक की पूरी कार्यप्रणाली के बारे में अधिकारियों से बारीकी से जाना।

इस दौरान बैंक प्रबंधक धर्मवीर ने विद्यार्थियों को एफडी पर म्यूचुअल फंड पर मिलने वाले ब्याज के बारे में विस्तृत जानकारी दी। वहीं सह—प्रबंधक वर्षा ज्याणी ने विद्यार्थियों को बैंक में खाता खुलने से लेकर एटीएम से पैसे निकालने तक की पूरी जानकारी दी। उन्होंने विद्यार्थियों को कैश जमा करने व निकालने की कम्पयूटराइज प्रक्रिया भी समझाई। बैंक प्रबंधक धर्मवीर व सह—प्रबंधक वर्षा ज्याणी ने विद्यार्थियों को बैंकिंग क्षेत्र में आने के लिए प्रोत्साहित करते हुए प्रवेश परीक्षा की तैयारियों की भी जानकारी दी।

कॉमर्स विभागाध्यक्ष सिमरन गोयल ने बताया कि बैंक में जाकर विद्यार्थियों ने प्रेक्टिकल जानकारियां हांसिल की है। कक्षाओं में उनको केवल थ्योरी मिल पाती है। वास्तिवक ज्ञान पाने के लिए कार्यक्षेत्र पर जाना बेहद आवश्यक होता है। बैंक में जाकर प्रैक्टिकल नॉलेज लेने से विद्यार्थियों की जिज्ञासा शांत हुई है। साथ ही बैंकिंग क्षेत्र में कैरियर बनाने की प्रेरणा भी मिली है।


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

Related posts

बरसात से फसलों को हुए नुकसान को लेकर राज्य सरकार का विशेष गिरदावरी करवाने का निर्णय सराहनीय : पवन जैन

Jeewan Aadhar Editor Desk

सब स्टेशनों पर चोरी रोकने के लिए सीसीटीवी लगवाने से एसएसई को परहेज क्यों : यूनियन

व्यापारी धरने के लिए आज का दिन महत्वपूर्ण, भाजपा नेताओं की दूरी अखरने लगी