हिसार

काले अंग्रेजों का साम्राज्यवाद उखाड़ फैंको : प्रोफेसर जगमोहन सिंह

पगड़ी संभाल जट्टा किसान संघर्ष समिति का राज्य स्तरीय सम्मेलन शुरु

हिसार,
पगड़ी संभाल जट्टा किसान संघर्ष समिति हरियाणा की ओर से जाट धर्मशाला में दो दिवसीय राज्य स्तरीय सम्मेलन का शुभारंभ ध्वजारोहण करके किया गया। खुले अधिवेशन की अध्यक्षता रणजीत सिंह विर्क सिरसा, ओमप्रकाश हसंगा व गोपाल सिंह अग्रोहा ने संयुक्त रुप से की जबकि संचालन संदीप सिवाच ने किया।
खुले अधिवेशन को संबोधित करते हुए शहीद भगतसिंह के भांजे प्रो. जगमोहन सिंह ने कहा कि शहीद भगतसिंह के नेतृत्व में आजादी के आंदोलन में युवाओं को संघर्ष में शामिल किया गया व छोटी उम्र में ही एक बहुत बड़ा विचार दे गये तथा सातनाएं सहन करते हुए भी अंग्रेजी साम्राज्यवाद को उखाड़ फैंकने का जज्बा लोगों में पैदा कर गये। अंत में किसानों-मजदूरों से आह्वान किया कि अपने-अपने संगठन गांवों में मजबूत करके, इन काले अंग्रेजों का साम्राज्यवाद उखाडऩे का काम करें। अपने हक की लड़ाई को मजबूत करने का समय है।
संयुक्त किसान मोर्चा टिकरी बॉर्डर डॉ. सवाई मान ने अपने संबोधन में कहा कि आज देश भर में चल रहे किसान मजदूर आंदोलन को जन आंदोलन बना दिया गया है। इसमें हर वर्ग के लोग शामिल हैं। देश व प्रदेशों की राज सत्ता आम जन की समस्याओं पर कोई ध्यान नहीं देती। खेती को बर्बाद करने वाले तीन काले कानून रद्द करने के साथ-साथ युवाओं को रोजगार भी दिया जाये। सभी के लिये शिक्षा, स्वास्थ्य की व्यवस्था हो। शहीद भगत सिंह का भी यही सपना था। गांवों में ग्राम सभा आयोजित करके उसमें ज्वलंत मुद्दों को उठाएं। मोर्चा के सदस्य कुलवंत सिंह संधु ने कहा कि दो दिवसीय सम्मेलन में कल आगामी आंदोलन की रुपरेखा य की जाएगी।
इस अवसर पर देहाती मजदूर सभा के राज्य सचिव राजेश चौबारा टिकरी बॉर्डर संचालन कमेटी से बारुराम, सुखचैन सिंह पूर्व सरपंच, कुलवंत सिंह, इमरीक सिंह, महिला किसान नेता पूनम पातड़, एडवोकेट विक्रम मित्तल ने भी संबोधित किया। अंत में राज्य संयोजक मनदीप नथवान ने राज्य सम्मेलन में पहुंचे सभी नेताओं व कार्यकर्ताओं का धन्यवाद किया।

Related posts

कुशल सेवाकाल के बाद सेवानिवृत हुए चन्द्रभान शर्मा

कृषि मंत्री ने डिप्लोमा वेटरनरी एसोसिएशन की मांगों पर 15 दिनों में कार्यवाही करने के दिये आदेश

Jeewan Aadhar Editor Desk

फल-सब्जी से भरी गाड़ी लूटने पर दो दर्जन से ज्यादा पर केस