हिसार

हरियाणा वीर एवं शहीदी दिवस पर डीआईजी ने किया शहीदों को नमन

शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि समारोह आयोजित

हिसार,
जिला प्रशासन की ओर से हरियाणा वीर एवं शहीदी दिवस के अवसर पर लघु सचिवालय के समीप शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि समारोह आयोजित किया गया। इस अवसर पर पुलिस के जवानों ने स्मारक पर शस्त्र झुकाकर वीर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।
डीआईजी बलवान सिंह राणा और एसडीएम जगदीप सिंह ने स्मारक पर पुष्पचक्र अर्पित कर शहीदों को नमन किया। डीआईजी बलवान सिंह राणा ने कहा कि स्वतंत्रता एवं देश की सीमाओं की रक्षा के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले राव तुलाराम जैसे अमर शहीदों का पूरा देश सदा-सदा के लिए ऋणी रहेगा। हमारी युवा पीढ़ी को इन शहीदों के जीवन से प्रेरणा लेकर देश की एकता व अखंडता को बनाए रखने का संकल्प लेना चाहिए।
एसडीएम जगदीप सिंह ने अमर शहीदों एवं उनके परिजनों को नमन करते हुए कहा कि यह गर्व का विषय है कि हरियाणा के वीर जवान देश की सीमाओं की रक्षा के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। स्वतंत्रता आंदोलन में ही नहीं हरियाणा के वीरों ने उसके बाद भी देश की एकता व अखंडता को बनाए रखने के लिए अपने प्राणों की कुर्बानी दी है। हरियाणा के इन महान सपूतों का बलिदान देश की हर पीढ़ी के लिए प्रेरणास्रोत बना रहेगा।
इस अवसर पर जिला राजस्व अधिकारी विजेंद्र भारद्वाज, जिला शिक्षा अधिकारी कुलदीप सिहाग, कार्यक्रम अधिकारी सुशीला शर्मा, कैप्टन गुलशन कुमार, सूबेदार कायम सिंह, सुरेंद्र सिवाच, सुरेंद्र सिहाग, गुलशन कुमार, करण सिंह, सुशील कुमार, अधिवक्ता जयनारायण जाखड़, सुभाष कुंडू, हरिसिंह, रोहित सहित पूर्व सैनिक व गणमान्य नागरिक उपस्थित उपस्थित थे।

Related posts

सब स्टेशनों पर चोरी रोकने के लिए सीसीटीवी लगवाने से एसएसई को परहेज क्यों : यूनियन

हिसार : सोशल मीडिया पर नौकरी लगवाने का दिया झांसा, बंधक बनाकर कई दिनों तक किया विवाहिता से गैंगरेप

लक्ष्य निर्धारित कर करें मेहनत, डॉ. अब्दुल कलाम के जीवन से लें प्रेरणा : प्रो. कम्बोज