हिसार

महात्मा गांधी अस्पताल की चौथी वर्षगांठ पर महारक्तदान शिविर व स्वास्थ्य जांच शिविर दो अक्तूबर को : डा. रमेश बिश्नोई

निशुल्क चिकित्सा शिविर में वरिष्ठ चिकित्सक करेंगे मरीजों की जांच व इलाज

हिसार,
तोशाम रोड आईटीआई के पास स्थित महात्मा गांधी अस्पताल की चौथी वर्षगांठ दो अक्टूबर को धूमधाम से मनाई जाएगी। इस दौरान अस्पताल में मुफ्त चिकित्सा जांच शिविर व रक्तदान शिविर भी आयोजित किया जाएगा।
अस्पताल के निदेशक एवं वरिष्ठ कैंसर रोग विशेषज्ञ डा. रमेश बिश्नोई ने बताया कि दो अक्टूबर को अस्पताल की चौथी वर्षगांठ है। इसी उपलक्ष्य में इस बार अस्पताल में विशेष आयोजन किया जा रहा है। वर्षगांठ के उपलक्ष्य में अस्पताल में मुफ्त चिकित्सा शिविर आयोजित किया जाएगा। इसमें अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सक आने वाले मरीजों की जांच करके उन्हें यथासंभव दवाइयां व उचित सलाह देंगे। शिविर में अस्पताल के कैंसर रोग विशेषज्ञ डा. रमेश बिश्नोई, बेहोशी एवं दर्द रोग रोग विशेषज्ञ डा. महेन्द्र सिंह गंगवा, डेंटल सर्जन डा. सावी गोयल, मेडिसन से डा. वीबी सिंह, डा. अमित वर्मा, रेडियोलोजी से डा. संदीप लोहचब व डा. पूनम यादव, ओन्कोलोजी से डा. भारत भूषण अपनी सेवाएं देंगे।
डा. रमेश बिश्नोई ने बताया कि वर्षगांठ के दिन रक्तदान शिविर आयोजित किया जाएगा जिसमें अस्पताल स्टाफ के अलावा अन्य युवा रक्तदान करेंगे। उन्होंने कहा कि रक्तदान महादान है और रक्तदान के माध्यम से हम किसी ऐसे अनजांन की जान बचा सकते हैं, जिसे हम जानते तक नहीं। उन्होंने कहा कि रक्तदान करके हमें जो आंतरिक खुशी मिलती है, उसे शब्दों में बखान नहीं किया जा सकता। उन्होंने बताया कि अस्पताल में सभी स्वास्थ्य बीमा कंपनियों की कैशलेस इलाज की सुविधा उपलब्ध है। इसके अलावा अस्पताल आयुष्मान भारत के पैनल पर है, हरियाणा सरकार के कर्मचारियों, पैंशनधारियों व आश्रितों के इलाज के लिए मान्यता प्राप्त है और ईएसआई की सुविधा भी उपलब्ध है। उन्होंने नागरिकों से अपील की कि वे रक्तदान कार्यक्रम में शामिल होकर रक्तदान करें और निशुल्क चिकित्सा शिविर का लाभ उठाएं।

Related posts

मोदी के प्रयासों से विश्वभर में बज रहा भारतीय पद्धति योग का डंका : सोनाली

सेक्टरवासियों ने शोक सभा करके मनाई इन्हासमेंट की बरसी, सरकार के खिलाफ मतदान का ऐलान

अग्रोहा में लाखों रुपए की चोरी, मामला दर्ज