हिसार

हठधर्मिता पर अड़े सरकार व विभागीय प्रशासन : यूनियन

आंगनवाड़ी वर्कर व हेल्पर यूनियन का धरना जारी

हरियाणा कर्मचारी संघ ने किया समर्थन, हर जिले में समर्थन का ऐलान

हिसार,
आंगनवाड़ी केन्द्रों को प्लेवे स्कूलों के नाम पर निजी एनजीओ को सौंपने के विरोध में तथा वर्ष 2018 में किया गया समझौता लागू करवाने के लिए धरने पर बैठी आंगनवाड़ी वर्कर व हेल्पर यूनियन ने सरकार एवं विभागीय प्रशासन पर हठधर्मिता का आरोप लगाया है। यूनियन का कहना है कि इतने दिनों से आंगनवाड़ी केन्द्र बंद है और आंगनवाड़ी महिलाएं हड़ताल पर है लेकिन सरकार के कानों पर जूं न रेंगने से स्पष्ट है कि वह छोटे बच्चों के भविष्य प्रति कितनी चिंतित है।
लघु सचिवालय के समक्ष धरने पर बैठी आंगनवाड़ी वर्कर्स व हेल्परस यूनियन का धरना आज 12वें दिन भी जारी रहा। धरने की अध्यक्षता राजबाला सहारण ने की जबकि संचालन सुशीला जांगड़ा ने किया। हरियाणा कर्मचारी महासंघ के राज्य महासचिव कुलदीप शर्मा ने धरने पर पहुंचकर समर्थन किया। उन्होंने धरने को संबोधित करते हुए कहा कि महासंघ आपके साथ है। हर जिले में हम समर्थन करने जाएंगे और हर मुश्किल समय में हम आंगनवाड़ी महिलाओं का साथ देंगे। उन्होंने कहा कि जो सुविधा एक सरकारी कर्मचारी को मिलती है, वह आंगनवाड़ी वर्कर व हेल्पर को भी मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि वर्ष 2018 में किया गया समझौता लागू न करना तथा अब आंगनवाड़ी केन्द्रों को एनजीओ को सौंपना निंदनीय है।
यूनियन नेता सुशीला जांगड़ा व राजबाला सहारण ने कहा कि आंगनवाड़ी महिलाएं निजी एनजीओ के अधीन काम नहीं करेंगी। सरकार अब भी समझ जाए नहीं तो हमारी यूनियन को आंदोलन और तेज करना पड़ेगा। उन्होंने साथ ही चल रहे किसानों के धरने का भी समर्थन किया और कहा कि केन्द्र सरकार को किसानों की मांगे मानते हुए तीनों कृषि कानून रद्द करने चाहिए तथा जिला प्रशासन स्तर की जो मांगे किसानों की है, उनका समाधान जिला प्रशासन को करना चाहिए। धरने के दौरान आंगनवाड़ी महिलाओं ने गीत गाकर सरकार को कोसा।
धरने में मुख्य रूप से हिसार-1 से सरोजनी, राजबाला रावतखेड़ा, बिमला तलवंडी, सुषमा चारनौंद, प्रेम, रोशनी पायल, हिसार-2 से ममता, सुनीता, सुमन, चंद्रमुखी, दर्शना, रोशनी व ओमपति, हांसी-1 से केसर, पूनम, कृष्णा, कांता, निर्मला, ज्योति, हांसी-2 से बरवाला अर्बन से मोना, आरती, वीना, उषा, सुदेश बधावड़, राजकुमारी, वैदकौर, उषा देवी, उषा, कलावती, पवन कुमारी, उर्मिला, कृष्णा, गुड्डी, राजबाला, कृष्णा, दानी, कमलेश, कांता, कविता, सुनहरी, दर्शना, कमलेश, हिसार अर्बन से सरल, निशा, शीला, अनीता, सुमन राठी व निर्मला आदि मौजूद रही।

Related posts

राहुल तायल व रामकुमार गुप्ता का निधन अपूर्णीय क्षति : सजग

आईजी ने दीवाली पर दो उप निरीक्षकों को दिया पदोन्नति का तोहफा

एक किलोग्राम अफीम के साथ वजीर सिंह गिरफ्तार