हिसार

राजेश हिन्दुस्तानी ने नगर निगम कमिश्नर को दिखाए महाबीर कालोनी जलघर के दयनीय हालात

अनशन के 64वें दिन राजेश हिन्दुस्तानी की तबीयत बिगड़ी

हिसार,
शुद्ध पेयजल की मांग पर जागो मानव बनो इंसान संस्था के अध्यक्ष सामाजिक कार्यकर्ता गंगापुत्र राजेश हिन्दुस्तानी का धरना 64वें दिन में पहुंच गया है। महर्षि वाल्मीकि जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए नगर निगम कमिश्नर अशोक गर्ग राजेश हिन्दुस्तानी के अनशन स्थल के सामने से जा रहे थे तो हिन्दुस्तानी ने उनसे कुछ समय रुककर जलघर के हालात देखने व वहां का जायजा लेने का आग्रह किया जिस पर वे हिन्दुस्तानी के साथ महाबीर कालोनी जलघर में गए। इस अवसर पर उनके साथ निगम पार्षद अमित ग्रोवर भी थे।
राजेश हिन्दुस्तानी ने निगम कमिश्नर को महाबीर कालोनी जलघर की सफाई के दौरान निकाली जा रही गाद को किस प्रकार जलघर में ही डालकर वहां गंदगी फैलाई जा रही है दिखाई तथा इसके साथ ही सफाई व मुरम्मत के नाम की जा रही औचारिकता व खानापूर्ति से भी उन्हें अवगत करवाया। उन्होंने कुछ समय पूर्व जलघर की बनाई गई दीवार जो अब धंसकर जलघर में गिर चुकी है दिखाई तथा आधी अधूरी व घटिया सामग्री से मुरम्मत तथा दूषित पानी व गंदगी के बीच ही जलघर में पानी भरे जाने बारे बताया। राजेश हिन्दुस्तानी ने जलघर में बनाए गए बरसाती सीवरेज डिस्पोजल को भी निगम कमिश्नर को दिखाया जिसमें बरसात की बजाय सीवरेज का पानी जमा हो रहा है जो किसी भी समय जलघर में मिल सकता है। इसे जलघर में बनाना बिल्कुल अव्यवहारिक और औचित्यहीन है। सबकुछ देखने के बाद कमिश्नर अशोक गर्ग ने राजेश हिन्दुस्तानी की नि:स्वास्र्थ समाज सेवा की प्रशंसा की। उन्होंने जलघर के साथ ही बरसाती सीवरेज डिस्पोजल बनाए जाने को गलत बताया और कहा कि इस पूरे मसले में एसई पब्लिक हैल्थ व जिला उपायुक्त से बात करेंगे। लंबे अनशन के चलते गत दिवस राजेश हिन्दुस्तानी की तबीयत काफी बिगड़ गई थी और उन्हें काफी चक्कर आने की शिकायत व ब्लड प्रैशर काफी नीचे चला गया था।
हिन्दुस्तानी के अनशन व धरने को जुगल किशोर, सुरेंद्र, उदयवीर दहिया, अनिल सैनी, मानसिंह, राय साहब, हरीश, कमल शर्मा, आर.के. राठी, अजीत सैनी, पुरुषोत्तम, कृष्ण वर्मा, डॉ. सत्य श्योराण, साहिल, राजू सक्सेना व विनोद सहित अनेक लोगों ने समर्थन किया।

Related posts

प्रतिरक्षा क्षमता बढ़ाने के लिए आर्ट ऑफ लिविंग कर रहा कार्यशाला आयोजित : गुप्ता

सीसवाल में कोरोना की दस्तक, 32 वर्षीय युवक निकला पॉजिटिव

आदमपुर : बुआ—भतीजी गायब, तलाश में जुटी पुलिस

Jeewan Aadhar Editor Desk