हिसार

आंगनवाड़ी महिलाओं ने प्रदर्शन करके सौंपा ज्ञापन

सीटू से संबंधित यूनियन ने किया प्रदर्शन, रखी मांगे

हिसार,
सीटू से संबंधित आंगनवाड़ी वर्कर एंड हेल्पर यूनियन आज यहां प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के पश्चात मांगों का ज्ञापन अधिकारियों को सौंपा गया।
प्रदर्शन की अध्यक्षता प्रधान रोशनी देवी ने की जबकि संचालन सुशीला हांसी ने किया। आंगनवाड़ी वर्कर एंड हेल्पर यूनियन के आह्वान पर महिलाएं क्रांतिमान पार्क में एकत्रित हुई और जुलूस के साथ फव्वारा चौक पर अपनी मांगों के समर्थन में और सरकार के खिलाफ नारे लगाते हुए ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा। प्रदर्शन को संबोधित करते हुए सीटू के जिला सचिव कामरेड सुरेश कुमार ने कहा कि देश व प्रदर्शन की सरकार आम जनता की सुनने की बजाय बड़े-बड़े पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए काम कर रही है। इसी का परिणाम है कि कृषि के तीन कानून जो किसानों के ही नहीं आम जनता के भी विरोधी हैं, उनको वापिस नहीं लिया जा रहा। इसी प्रकार भावी आंदोलन के दबाव में यूनियन बनाने का अधिकार व मजदूरों को सुविधाएं दिलाने के लिए श्रम कानून बनाए थे जिनको बदलकर चार लैबर कोड में तब्दील कर दिया है जिसमें सीधे तौर पर मजदूरों को गुलाम बनाने रखने का षड्यंत्र है।
यूनियन की नेता कृष्णा जांगड़ा ने बताया कि केन्द्र व हरियाणा सरकार ने 2018 में समझौता किया था जिसको लागू नहीं किया जा रहा। प्ले स्कूल के नाम पर आंगनवाड़ी वर्कर को गुमराह करके आंगनवाड़ी केन्द्रों को एनजीओ व प्राइवेट कंपनियों के हवाले करने का प्रयास किया जा रहा है, जिसको बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ज्ञापन में मांग की गई कि न्यूनतम वेतन 24000 प्रति महीना दिया जाए। इसके अलावा अन्य मांगे भी रखी गई। प्रदर्शन को महिला समिति नेता शकुंतला जाखड़, राजकली बरवाला, संतोष जाखड़, संतोष खैरमपुर आदि महिलाओं ने संबोधित किया।

Related posts

दयानंद महाविद्यालय के पूर्व छात्रों ने किया गुरूजन सम्मान व मिलन समारोह का भव्य आयोजन

11 को समाप्त होगी उपेन्द्र मुनि की मौन तपस्या

सावधान आदमपुर! एक हफ्ते में 2 लूट, एक पिस्तौल—एक बाइक और 3 से 4 बदमाशों का एक गिरोह सक्रिय

Jeewan Aadhar Editor Desk