हिसार

महानिदेशक के आदेशों को ठेंगा दिखाकर डिपो में तबादले कर रहे महाप्रबंधक : यूनियन

कर्मचारियों में खटास पैदा करके महाप्रबंधक बिगाड़ रहे भाईचारा

यूनियनों ने वीरवार को बुलाई बैठक, होगा जीएम की कार्यप्रणाली पर विचार-विमर्श

हिसार,
परिवहन विभाग की यूनियनों ने हिसार डिपो महाप्रबंधक राहुल मित्तल पर महानिदेशक के आदेशों की अवहेलना करके कर्मचारियों को तब्दील करने व कर्मचारी वर्ग में खाई पैदा करने का आरोप लगाया है। यूनियनों ने इस बात पर आश्चर्य जताया है कि पहले यहां रहकर महाप्रबंधक ने यूनियनों के नाम पर कर्मचारियों में जो खटास पैदा करने का प्रयास किया था, वही काम इस बार दोबारा शुरू कर दिया, जिसकी बिल्कुल भी उम्मीद नहीं थी। इस संबंध में यूनियनों ने वीरवार को बैठक भी बुलाई है, जिसमें महाप्रबंधक की नीति पर चर्चा करके आगामी निर्णय लिया जाएगा।
हरियाणा कर्मचारी महासंघ से संबंधित रोडवेज कर्मचारी यूनियन के डिपो प्रधान राजबीर दुहन, ऑल हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन के डिपो प्रधान अनूप सातरोड व इंटक यूनियन के नरेन्द्र खरड़ ने संयुक्त बयान में महाप्रबंधक राहुल मित्तल पर डीजी के आदेशों की अनदेखी के आरोप जड़े हैं। उन्होंने कहा कि महानिदेशक के स्पष्ट आदेश है कि कर्मचारियों को सीनियर-जूनियर के हिसाब से विभिन्न जगहों पर लगाया जाए और इन्हीं नियमों के तहत छह माह के दौरान कर्मचारियों का तबादला भी किया जाए। महानिदेेशक की ओर से इस तरह के पत्र कई बार जारी किए जा चुके हैं और कुछ दिन पहले 14 अक्टूबर को भी महानिदेशक नेे सभी महाप्रबंधकों के नाम पत्र जारी करके ऐसे ही आदेश दिए थे। पिछले दिनों महानिदेशक के आदेशों की पालना में कर्मचारियों की सीनियर-जूनियर के हिसाब से नियुक्तियां की भी गई थी लेकिन इस दौरान डिपो महाप्रबंधक बनकर आए राहुल मित्तल ने डीजी के आदेशों के तहत किये गए तबादलों को रद्द करके अपने हिसाब से तबादले करनेे शुरू कर दिये। महाप्रबंधक ने ऐसा करके डीजी के आदेशों को ठेंगा दिखाया है, जो निंदनीय है।
राजबीर दुहन, अनूप सातरोड व नरेन्द्र खरड़ ने कहा कि राहुल मित्तल पूर्व में भी यहां महाप्रबंधक रह चुके हैं और उस दौरान भी उन्होंने निदेशालय के आदेशों की अवहेलना करके काम किया था। इसी के रोषस्वरूप कर्मचारियों को उनके खिलाफ आंदोलन करना पड़ा था और बाद में सरकार ने राहुल मित्तल का तबादला कर दिया। जब वे तब्बदील होकर रोहतक गये तो उनकी इसी मनमानी के खिलाफ रोहतक में भी आंदोलन हुआ और अब जब वे फिर से हिसार आ गये हैं तो अपनी कार्यप्रणाली से फिर से कर्मचारियों को आंदोलन के लिए उकसाना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि सीटें बदलने के नाम पर कर्मचारियों में खटास पैदा करके उनका भाईचारा बिगाडऩा निंदनीय है और महाप्रबंधक का अपनी इस नीति में सुधार करके विभाग हित व कर्मचारी हित में काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस बार दोबारा यहां आकर महाप्रबंधक वही रणनीति अपनाएंगे, इसकी कर्मचारियों का बिल्कुल भी उम्मीद नहीं थी लेकिन उनकी भेदभाव वाली नीति के के प्रति कर्मचारियों में भारी रोष है। उन्होंने कहा कि वीरवार को बैठक में उनकी इस नीति के खिलाफ विचार-विमर्श किया जाएगा।

Related posts

जोरदार बरसात से आदमपुर में जलभराव

आदमपुर में निशुल्क चिकित्सा शिविरों में 386 का जांचा स्वास्थ्य

Jeewan Aadhar Editor Desk

20 सितंबर 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

Jeewan Aadhar Editor Desk