हिसार

बैंक कर्मचारियों की हड़ताल से सरकार दबाव में आई : वीएल शर्मा

युनाईटिड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के आह्वान पर बैंक कर्मचारी व अधिकारियों ने दूसरे दिन भी की हड़ताल

हिसार,
युनाईटिड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के आह्वान पर अपनी मांगों के समर्थन में व सरकार की बैंक विरोधी नीतियों के खिलाफ देशभर के बैंक कर्मचारी व अधिकारी दूसरे दिन भी हड़ताल पर रहे।
युनाईटिड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के आह्वान पर हिसार में ग्रीन स्कवेयर मार्केट स्थित सैंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की मुख्य शाखा के सामने हरियाणा बैंक इंपलाइज फैडरेशन की स्थानीय इकाई के प्रधान कामरेड तरसेम अग्रवाल की अध्यक्षता में दूसरे दिन भी धरना-प्रदर्शन का आयोजन किया गया। प्रदर्शन का संचालन फैडरेशन के सचिव वीएल शर्मा व प्रेस प्रवक्ता कामरेड जगदीश नागपाल ने किया। हड़ताल के दूसरे दिन धरना-प्रदर्शन में सैंकड़ों की संख्या में बैंक कर्मचारियों व अधिकारियों ने भाग लिया।
धरना प्रदर्शन को संबोधित करते हुए फैडरेशन के सचिव वीएल शर्मा ने कहा कि बैंक कर्मचारियों व अधिकारियों की निजीकरण व अन्य मांगों को लेकर की जा रही दो दिवसीय हड़ताल के कारण सरकार दबाव में आ गई है, जिसके चलते सरकार ने लोकसभा में पेश किए जाने वाले बैंकिंग कानून सुधार बिल को अगले सैशन तक रोक लिया है। उन्होंने कहा कि सरकार बैंकिंग सुधारों की आड़ में बैंकों को बेचने पर तुली हुई है और बैंकों का निजीकरण उनको पूंजीपतियों को सुपुर्द करना चाहती है जिसे बैंक कर्मचारी सहन नहीं करेंगे। उन्होंने बताया कि बैंक कर्मचारी बैंकों के निजीकरण का फैसला वापस लेने, प्रतिगामी बैंकिंग सुधारों पर रोक लगाने, बैंकिंग कानून सुधार बिल वापस लेने, बैंकों से कारपोरेट लूट को बंद करने और औद्योगिक घरानों से करोड़ों के डूबे कर्ज की वसूली की मांग आदि से पीछे नहीं हटने वाले हैं। उन्होंने कहा कि सरकार को जनविरोधी फैसले लेने से पीछे हटना होगा, किसान आंदोलन ने यह बात सरकार को समझा दी है।
फैडरेशन के प्रैस प्रवक्ता जगदीश नागपाल ने बताया कि हड़ताल के चलते आज दूसरे दिन भी जिला भर की सभी शाखाओं में कामकाज ठप्प रहा व लगभग 500 करोड़ का लेन-देन प्रभावित रहा। उन्होंने बताया कि आज बैंक कर्मचारियों ने सैंट्रल बैंक से लेकर मंंडी रोड होते हुए राजगुरु मार्केट तक रोष प्रदर्शन किया और मार्केट में शहीद राजगुरु की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन समाप्त किया। इस दौरान आम जनता ने भी बैंक कर्मचारियों को अपना समर्थन दिया।
प्रदर्शन को अखिल भारतीय राज्य कर्मचारी परिसंघ के राष्ट्रीय चेयरमैन कामरेड एमएल सहगल, हरियाणा कर्मचारी महासंघ के नेता कामरेड रूप सिंह, एचबीईएफ के सहायक सचिव राजेश गर्ग, पीएनबी स्टाफ एसोसिएशन के उपप्रधान सत्यवान, उपमहासचिव अशोक बिदलान, केनरा बैंक इंपलाईज यूनियन के वाइस चेयरमैन कामरेड नीरज नारंग, कर्मचारी महासंघ के वरिष्ठ नेता नरेश गोयल सहित अन्य संगठनों के नेताओं ने भी संबोधित किया।

Related posts

मां भ्रामरी देवी बनभोरी धाम ट्रस्ट ने वितरित किया चाय, चीनी, मसाला व अन्य सामान

कृष्णा बनी आंगनवाड़ी वर्कर्स यूनियन की प्रधान

महाराजा अग्रसेन की जीवनी को पुन: पाठ्यक्रम में शामिल करना स्वागत योग्य : अग्रवाल