हिसार

रसायन विभाग में नव आगंतुक विद्यार्थियों के लिए स्वागत पार्टी का आयोजन

हिसार,
यहां के गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के रसायन विभाग में नव आगंतुक विद्यार्थियों के लिए स्वागत पार्टी का आयोजन किया गया। कोरोनाकाल के चलते डेढ़ साल के अंतराल के बाद फिजिकल कक्षाएं शुरू होने के बाद इस प्रकार के आयोजन का विद्यार्थियों ने खूब आनंद लिया।
विद्यार्थियों ने कैट वॉक किया, खास अंदाज में परिचय दिया तथा हरियाणवीं, हिन्दी व अन्य गानों पर नृत्य किया। स्वागत पार्टी का आयोजन विश्वविद्यालय के शिक्षण खंड 4 के सेमिनार हाल में कैमिकल सोसायटी रसायन विभाग की ओर से बीएससी और एमएससी के लिए दो सत्र में किया गया। विभाग की अध्यक्षा प्रो. सोनिका ने अपने स्वागत संबोधन में विद्यार्थियों को लग्न व मेहनत से अपनी पढ़ाई करने के लिए कहा तथा अन्य गतिविधियों में भाग लेने के लिए प्रेरित किया। कैमिकल सोसायटी की अध्यक्षा प्रो. जय देवी ने कहा कि विद्यार्थियों के मुस्कराते चेहरों से विश्वविद्यालय परिसर में रौनक लौट आई है। समारोह में प्रो आरके गुप्ता, प्रो. जेबी दहिया, प्रो. डी कुमार, प्रो. सतबीर मोर, प्रो. सीपी कौशिक, डॉ. विकास वर्मा, डॉ. कश्मीरीलाल, डॉ. ज्योति कटारिया, डॉ महावीर प्रसाद, कांट्रेक्ट टीचर्स एवं नॉन टीचिंग स्टाफ ने भी आनंद लिया।
प्रथम सत्र में बीएससी के नवागंतुक विद्यार्थियों के लिए खास प्रबंध किए गए। सीनियर्स गरिमा, खुशबू, दीक्षु, गरिमा वासुदेव की शेरों-शायरी, नटखट एवं चुलबुले अंदाज भरी एंकरिंग ने ही भव्य समारोह की नींव रख दी। शीतल, अनु, गरिमा, मनीता, योगिता के डांस ने ऐसा जलवा बिखेरा कि दर्शक दीर्घा में स्टूडेंट्स भी जमकर थिरकने लगे। आशीष की मधुर आवाज का हर कोई मुरीद हो गया।
जब तुतलाए टीचर्स तो छूटे हंसी के फव्वारे
समारोह में हर किसी की भागीदारी रही। टीचर्स के लिए भी पर्चियां निकाली गईं। अजब-गजब और मुश्किल हिंदी वाले डायलाग दिए गए, जिसमें कई संभल कर बोले। इस दौरान कुछ एक की जुबां फिसली और वे तुतला गए तो हाल ठहाकों से गुंजायमान हो गया। द्वितीय सत्र में एमएससी वालों ने गजब की प्रतिभा का परिचय दिया। मोनिका, सौरभ, वैशाली, दिव्या ने एक निपुण मंच संचालक की भूमिका निभाई वहीं चंचल, अंशुल, सिमरन, सपना, ममता, ज्योति, प्रिया के डांस ने भी जमकर तालियां बटोरी। छात्र राहुल, आशु, अंशुल और मोनिका ने शानदार भांगडा पाकर माहौल को जोश से लबरेज कर दिया। गीता कुमारी, मोनिका सिहाग ने सुंदर कविता बांची तो अनुप की शायरी ने ऐसा समां बांधा कि हर कोई वाह-वाह ही करता रह गया। अंत में सभी एक मंच पर नाचते-गाते रहे और रिफ्रेशमेंट के बाद होस्टल और घरों को लौट गए।

Related posts

संकट के समय बनभौरी धाम ट्रस्ट कर रहा सेवा कार्य : मेहता

हिसार : कोरोना ने ले ली समाजसेवी और एक महिला की जान, गहनों के साथ हुआ महिला का अंतिम संस्कार

Jeewan Aadhar Editor Desk

जीरी की खरीद बंद करके किसानों को तंग कर रही सरकार : गर्ग

Jeewan Aadhar Editor Desk