हिसार

गुरू की महिमा अपरंपार, गुरू हमेशा सही मार्ग ही दर्शाते : आरसी मिश्रा

हिसार,
अखिल विश्व गायत्री परिवार शांतिकुंज हरिद्वार के तत्वावधान में गायत्री शक्तिपीठ एवं संस्कारशाला की ओर से कैमरी रोड पर स्थित शांति कुंज कॉलोनी में गायत्री शक्तिपीठ एवं संस्कारशाला में स्थानीय इकाई की ओर से बसंत पर्व सप्ताह हर्षोल्लास से मनाया गया।
कार्यक्रम में हरिद्वार से पहुंचे परिवाजक आरसी मिश्रा ने गायत्री अखंड जाप, गायत्री महायज्ञ व गुरु की महिमा से अवगत करवाया और गायत्री की महिमा का विस्तार से वर्णन किया। परिवाजक आरसी मिश्रा ने बताया कि गुरू की महिमा अपरंपार है और गुरुदेव हमेशा अपने शिष्यों को भक्ति व सच्चाई का मार्ग बताते हैं। गुरू समय-समय पर अपने शिष्यों को कष्टों का आभास करवाते हुए सही दीक्षा देते हैं, इसलिए हमें गुरुदेव के दिखाए मार्ग पर चलना चाहिए।
बसंत पर्व सप्ताह पर डॉ. रेखा पवार ने गुरु व गायत्री की अपने ओजस्वी वाणी से व्याख्या की। गायत्री शक्तिपीठ के मुख्य ट्रस्टी डॉ. महीपाल मुंजाल ने आश्रम से जुड़ा लेखा-जोखा बताया। कार्यक्रम के उपरांत पूरी श्रद्धा से गुरुदेव की आरती की गई तत्पश्चात उपस्थित श्रद्धालुओ में पितांबरी धारण भंडारा अटूट चलाया गया व वितरण किया गया।
इस मौके पर कैलाश गर्ग, डॉ. रेखा पंवार, सुनील कटारिया, राजेन्द्र गुप्ता, डॉ. यशपाल मुंजाल, दिनेश बंसल, सुदर्शन बंसल, डॉ. विजय सारस्वत, देवेंद्र सारस्वत, मनोज शर्मा, अशोक मेहता, भोलानाथ अरोड़ा, आकाश सोनी अमरनाथ, अनिल मित्तल, दिनेश मुंजाल इत्यादि ने अपनी सेवाएं दी।

Related posts

आदमपुर: रैपिड रिस्पांस टीम सर्वे में जुटी, बाहर से आने वालों की बढ़ रही संख्या

बरसाती पानी निकासी को ​लेकर आयुक्त कार्यालय के अधिकारी ने किया आदमपुर का दौरा

मोदी-खट्टर के खिलाफ गीत गाकर आंगनवाड़ी महिलाओं ने रखी मांगे

Jeewan Aadhar Editor Desk