हिसार

हरियाणा सरकार तुरंत प्रभाव से करवाए वैश्य शिक्षण संस्था के चुनाव : बजरंग गर्ग

चुनाव नहीं कराए तो वैश्य समाज सडक़ों पर उतरकर आंदोलन करेगा

हिसार,
अग्रोहा धाम वैश्य समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने राज्य सरकार से मांग की है कि वह तुरंत प्रभाव से वैश्य शिक्षा संस्था रोहतक के चुनाव करवाए। उन्होंने कहा कि संस्था व बच्चों के हित में सरकार को तुरंत चुनाव करवाकर समाज के प्रतिनिधियों को वैश्य शिक्षण संस्था चलाने का अधिकार देना चाहिए।
बजरंग गर्ग ने कहा कि हाईकोर्ट ने संस्था के चुनाव तीन महीने के अंदर कराने के आदेश सरकार व जिला प्रशासन को दिए हुए हैं। चुनाव कराने के लिए स्थानीय एसडीएम को आरओ बनाया हुआ है। उन्होंने कहा कि वैश्य शिक्षण संस्था पर जो प्रशासक की नियुक्ति सरकार ने की है, सरकार को उसकी जगह पर किसी भी आईएएस अधिकारी की नियुक्ति करनी चाहिए। अगर सरकार ने तुरंत प्रभाव से वैश्य संस्था के चुनाव करवाकर संस्था अग्रवाल समाज के प्रतिनिधियों के हवाले नहीं की तो देश व प्रदेश में वैश्य समाज सडक़ों पर उतर कर सरकार के खिलाफ जोरदार आंदोलन छेड़ देगा।
बजरंग गर्ग ने कहा कि रोहतक की इस संस्था की नींव बापू महात्मा गांधी ने रखी थी और यह देश की सैंकड़ों साल पुरानी व सबसे बड़ी संस्था है। संस्था को बनाने में वैश्य समाज के हजारों सामाजिक प्रमुख व्यक्तियों का योगदान है। उन्होंने कहा कि कोई राजनीतिक व्यक्ति अपने निजी स्वार्थ के लिए संस्था में अपने व्यक्तियों की भर्ती कराना चाहता है तो उसकी मंशा किसी कीमत में पूरी नहीं होने दी जाएगी। खाली पड़े पदों की भर्ती संस्था की जो भी नई कमेटी बनेगी उसके द्वारा की जाएगी जो कानून के हिसाब से यही बनती है। उन्होंने कहा कि सरकार में बैठे प्रभावशाली लोग संस्थाओं पर अपना नियंत्रण बनाए रखना चाहते हैं जो समाज किसी भी कीमत पर सहन नहीं करेगा। सरकार द्वारा लगभग दो साल से वैश्य शिक्षण संस्था का चुनाव ना कराने से सरकार की मंशा पर प्रश्न चिन्ह लगता है। उन्होंने कहा कि सरकार को संस्थाओं की भलाई के लिए चुनाव कराकर समाज के व्यक्तियों को संस्था चलाने के लिए सहयोग करना चाहिए ताकि संस्था के माध्यम से प्रदेश में बच्चों को अच्छी शिक्षा के साथ-साथ हर प्रकार की सुविधा समय-समय पर मिलती रहे।

Related posts

63वीं स्कूली नेशनल जूडो चैंपियनशिप में जागृति ने जीता रजत

विशेष जाति के अधिकारियों की डिग्रियों की जांच हो तो 10 से 20 प्रतिशत निकलेगी नकली—राजकुमार सैनी

रोडवेज वर्कशॉप में हादसा, ट्रेनी मिस्त्री आया बस की चपेट में