हिसार

हरियाणा सरकार महाराजा अग्रसेन की नगरी अग्रोहा में इंडस्ट्रीज जोन बनाए : बजरंग गर्ग

केंद्र सरकार को अग्रोहा को पर्यटन स्थल बनाना चाहिए

हिसार,
अग्रोहा विकास ट्रस्ट के प्रतिनिधियों की बैठक अग्रोहा धाम के राष्ट्रीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग की अध्यक्षता में हुई। बैठक में अग्रोहा के विकास व अग्रोहा धाम के सौंदर्यकरण पर विचार किया गया।
अग्रोहा धाम वैश्य समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने अग्रोहा धाम मंदिर में पूजा करने के उपरांत कहा कि अग्रोहा महाराजा अग्रसेन जी की नगरी है। इसके विकास में केंद्र व प्रदेश सरकार को विशेष ध्यान देना चाहिए। अग्रोहा के विकास के लिए व बेरोजगारों को रोजगार देने के लिए अग्रोहा में इंडस्ट्रीज जोन बनाया जाए जिसमें टैक्सटाइल हब के साथ-साथ खेती उपज मिलें, जिनमें आयल, कपास, फ्लोर, दाल, ग्वार, राइस आदि मिलें लगाने के लिए सरकार व्यापारी व उद्योगपतियों को ज्यादा से ज्यादा सुविधा देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हरियाणा कृषि उपज प्रदेश है और हरियाणा कृषि पर निर्भर करता है। अग्रोहा में इंडस्ट्रीज हब बनाने से जहां पर लाखों बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा, वहीं किसानों को भी अपनी फसल बेचने के लिए दूर-दूर मंडियों में धक्के नहीं खाने पड़ेंगे। किसानों को अपनी फसल के उचित दाम मिलेंगे। इंडस्ट्रीज जोन बनाने से ज्यादा व्यपार को बढ़ावा मिलेगा वही अग्रोहा का विकास होगा।
बजरंग गर्ग ने कहा कि अग्रोहा के विकास के लिए वैश्य समाज रात-दिन लगा हुआ है जहां पर समाज द्वारा विशाल अग्रोहा धाम व महाराजा अग्रसेन मेडिकल कॉलेज के साथ-साथ अनेक संस्थाएं बनाकर अग्रोहा के विकास में अपना योगदान दे रहा है। उन्होंने कहा कि अग्रोहा ऐतिहासिक स्थान है जो भारत देश के इतिहास को याद दिलाता है। केंद्र सरकार को अग्रोहा को पर्यटन स्थल बनाना चाहिए ताकि देश-विदेश से आने वाले यात्रियों को भी महाराजा अग्रसेन के इतिहास की जानकारी मिल सके। महाराजा अग्रसेन देश में पहले ऐसे राजा हुए जिन्होंने अपनी प्रजा की खुशहाली के लिए अपना सारा जीवन लगा दिया। महाराजा अग्रसेन जी त्याग की मूर्ति थे, जिन्होंने समाजवाद को बढ़ावा देते हुए गरीबों को ऊंचा उठाने का काम किया।
इस मौके पर सुरेश गुप्ता पंजाब, चुडिय़ा राम गोयल टोहाना, अशोक गुप्ता दिल्ली, अमित चाचाण राजस्थान, विपिन अग्रवाल यूपी, आनंद मित्तल अग्रोहा, ऋषि राज बुड़ाकिया, पवन गर्ग हिसार आदि प्रतिनिधियों ने अपने विचार रखे।

Related posts

सदलपुर : सब्जी की गाड़ी जबरन खाली करवाना पड़ा भारी, एक नामजद सहित 10 पर मामला दर्ज

दुकानें बंद करने का समय शाम आठ बजे तक किया जाए : बजरंग गर्ग

पशु-परिंदे व इंसान सब प्यासे, ज्येष्ठ के महीने में सूख गए जोहड़ व जलघर के टैंक

Jeewan Aadhar Editor Desk