हिसार

मौलिक विज्ञान एवं मानविकी महाविद्यालय में राष्ट्रीय विज्ञान सप्ताह संपन्न

हिसार,
हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के मौलिक विज्ञान एवं मानविकी महाविद्यालय में मनाया जा रहा राष्ट्रीय विज्ञान सप्ताह संपन्न हो गया। यह कार्यक्रम हरियाणा काऊंसिल ऑफ सांइस एंड टैक्नोलोजी के सौजन्य से आयोजित किया गया था। इस अवसर पर उपरोक्त महाविद्यालय के डीन डॉ. केडी शर्मा मुख्यातिथि थे। उन्होंने प्रतिभागियों की प्रतिभा की सराहना की और उन्हे व्यक्तित्व विकास के लिए प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया।
हकृवि सांइस फॉरम के सचिव एवं कार्यक्रम के संयोजक डॉ. बलजीत सिंह सहारण ने बताया कि इन प्रतियोगिताओं में हिसार जिले के विभिन्न स्कूलों और कालेजों से 123 विद्यार्थियों ने भाग लिया जिनमें हिसार व फतेहाबाद जिलों के 5 स्कूल व 5 कालेज शामिल थे। इस दौरान स्कूल स्तर पर आयोजित वाद-विवाद प्रतियोगिता में कैंपस स्कूल की लक्ष्मी प्रथम, दी आर्यन स्कूल का आयान द्वितीय तथा कैंपस स्कूल की यक्षिका तृतीय स्थान पर रहे। कोनसोलेशन प्राइज भूपेन्द्र, निकिता व बिंदू को दिए गए। ड्रांइग व पेंटिंग प्रतियोगिता में छठी से आठवीं कक्षा में मोली प्रथम, अनसूल द्वितीय व निशु तृतीय स्थान पर रहे। नौवीं से बारहवीं कक्षा में जिया, सोनिया व दीपांशु क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहे।
प्रश्नोतरी प्रतियोगिता में शुभम और दीपेन्द्र कैंपस स्कूल, प्रथम संजना और किरण गवर्नमेंट स्कूल, द्वितीय अंशुल, संषन बतरा, और अरनव गांधी दी आर्यन स्कूल से तृतीय स्थान पर रहे। वाद विवाद प्रतियोगिता में तुषार प्रथम, कुलजीत द्वितीय रहे। ड्रांइग व पेंटिंग प्रतियोगिता में प्रथम मारीश, द्वितीय एकता, तृतीय दीपिका स्थान पर रहे जबकि कोनसोलेशन पुरस्कार कोमल ने प्राप्त किया। प्रश्नोतरी प्रतियोगिता में कालेज ऑफ एग्रीकल्चर से मोहित कुमार, धनंजय यादव और तमन्ना प्रथम कालेज ऑफ बेसिक सांइस से पूजा, करूआ और मानसी द्वितीय कालेज ऑफ एग्रीकल्चर से नितिन, सचिन और रोहित कुंडू तीसरे स्थान पर रहे।

Related posts

बाप—बेटे पर 5 लोगों ने किया हमला, हमलावरों में से दो की हुई पहचान

कोरोना केस मिलने पर उपायुक्त ने जिला में बनाए 5 नए कंटेनमेंट जोन, डोर-टू-डोर सर्वे करेगी टीम

हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय में नवाचार को स्टार्टअप में कैसे परिवर्तित किया जाए : एग्रीबिजनेस इनक्यूबेशन सेंटर