हिसार

एचएसईबी वर्कर यूनियन ने निगम प्रबंधक निदेशक के खिलाफ किया रोष प्रदर्शन

निगम प्रबंधन का कर्मचारियों के प्रति उदासनीतापूर्ण रवैया सहन नही : श्योराण

हिसार,
हरियाणा कर्मचारी महासंघ से संबंधित एचएसईबी वर्कर्स यूनियन की केंद्रीय परिषद के आह्वान पर सर्कल हिसार पर दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के प्रबंधक निदेशक के खिलाफ दो घंटे का रोष प्रदर्शन किया। रोष प्रदर्शन की अध्यक्षता सर्कल प्रभारी एवं सहसचिव केंद्रीय परिषद दलबीर श्योराण ने की तथा संचालन यूनिट नंबर एक के सचिव दिनेश शर्मा ने किया।
प्रदर्शनकारी कर्मचारियों को संबोधित करते हुए सर्कल प्रभारी दलबीर श्योराण ने कहा कि निगम के प्रबंधक निदेशक के कार्याालय में कर्मचारियों की समस्यओं का समाधान नहीं किया जा रहा है। समस्याएं पिछले काफी समय से लंबित पड़ी हैं, जबकि यूनियन पत्र के माध्यम से 6 अगस्त 2020 तथा ऑन लाइन ट्रांसफर पॉलिसी के विरोध में पत्र के माध्यम से 14 दिसंबर 2020 को अपना विरोध दर्ज करवा चुकी है। इसके बाद भी विसंगतियों को दूर किए बिना यूनियन के सुझावों को दरकिनार कर गलत तरीके से कर्मचारियों के भारी संख्या में तबादले कर दिए गए। जिसके विरोध में यूनियन ने सब डिवीजन व डिवीजन स्तर पर रोष प्रदर्शन किया था। निगम प्रबंधन का कर्मचारियों के प्रति उदासनीतापूर्ण रवैया यूनियन कतई सहन नहीं करेगी।
सचिव दिनेश शर्मा, प्रधान अमृत शर्मा व हांसी यूनिट प्रधधन विकास नेहरा ने अपने संबोधन में बताया कि एसई हिसार कार्यालय में कर्मचारियों के कार्य पेंडिंग पड़े हैं। अधिकारी भाई-भतीजावाद करते हैं, जिसके चलते इनके कार्यालय में कई-कई महीनों तक डाक पेंडिंग रहती है। नाजायज तरीके से चार्जशीट की जाती हैं। कर्मचारियों के कार्य जानबूझ कर पेंडिंग रखे जाते हैं। जिसके चलते कर्मचारियों में भारी रोष है। इसको लेकर यूनियन 19 मार्च को प्रबंधक निदेशक कार्यालय, विद्युत नगर, हिसार में प्रदर्शन करेगी। यदि इसके बाद भी निगम प्रबंधन इस पर संज्ञान नहीं लेता है तो यूनियन को मजबूरन आंदोलन का रास्ता अपनाना पड़ेगा। इसके चले यदि प्रदेश में किसी भी तरह की शांति व्यवस्था भंग होती है तो उसकी पूरी जिम्मेवारी निगम प्रबंधन की होगी।
प्रदर्शन को यूनिट प्रधान भूपेंद्र रेड्डू, सुनील स्याहड़वा, राकेश कुमार, राजकुमार यादव, राजेश, सुरेंद्र उमरा, कृष्ण, विनोद मुंढाल, जयप्रकाश सोनी, वेदपाल, सत्यवान, सतीश सहसचिव, कुलदीप, सुनील सोथा, जुगल किशोर, दिनेश गिल, अनिल शर्मा, सतबीर चेयरमैन, विरेंद्र बगला, सतबीर गोयत, प्रदीप लौरा, राजेंद्र व राधेश्याम कैमरी आदि ने भी संबोधित किया।

Related posts

13 दिसंबर को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

Jeewan Aadhar Editor Desk

हिसार के माइयड़ टोल प्लाजा पर क्रमिक अनशन छठे दिन भी जारी रहा

13 जनवरी 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम