हिसार

एसएचओ कप्तान सिंह को निलंबित करके की जाए शहर व सदर थाना के कार्यकाल की जांच : मनोज राठी

सदर पुलिस कर्मियों पर एसपी की कार्रवाई का आप नेताओं ने किया स्वागत

हिसार,
आम आदमी पार्टी ने हिसार के पुलिस अधीक्षक से मांग की है कि हिसार शहर व हिसार सदर थाना में एसएचओ के पद पर तैनात रहे कप्तान सिंह के कार्यकाल की जांच करवाई जाए। पार्टी ने कॉपीराइट मामले में सदर थाना के दो कर्मचारियों को निलंबित करने व एसएचओ कप्तान सिंह के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए जाने का स्वागत करते हुए इसके लिए पुलिस अधीक्षक का आभार जताया।
आम आदमी पार्टी के नेता मनोज राठी, राजीव सरदाना व चरणजीत सिंह ने पत्रकार सम्मेलन करके पुलिस अधीक्षक से यह मांग की। उन्होंने कहा कि कप्तान सिंह को जहां कहीं भी लगाया गया, उन्होंने भ्रष्टाचार व अनियमितताओं के सिवाय कुछ नहीं किया। इसी के चलते पुलिस अधीक्षक लोकेन्द्र सिंह ने कप्तान सिंह के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस अधीक्षक की यह कार्यवाही सही लेकिन अधूरी है। ऐसे में कप्तान सिंह के हिसार शहर थाना व हिसार सदर थाना के पूरे कार्यकाल की जांच करवाई जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि कप्तान सिंह की भूमिका शुरू से ही संदिग्ध रही है। ऐसे में इस अधिकारी को पद से हटाकर व निलंबित करके यदि इनके कार्यकाल की जांच करवाई जाए तो ढ़ेरों अनियमितताएं सामने आ सकती है।
मनोज राठी ने कहा कि कप्तान सिंह पहले हिसार शहर थाना में थे। उस समय भी इनसे किसी को न्याय नहीं मिल पाया। ऐसे अनेक मामले सामने आए, जिनमें इन्होंने पहले धाराएं लगाई और बाद में हटा दी। आखिर ऐसा क्या कारण रहा कि एक ही अधिकारी ने पहले धाराएं लगाई और बाद में हटाई। ऐसे मामलों की जांच की जरूरत है। उन्होंने कहा कि मान अस्पताल में बच्चे की संदिग्ध मौत के बाद हुए प्रदर्शन के दौरान इसी अधिकारी ने हमें भी बिना बजह गाड़ी में डाल लिया था और बदतमीजी की थी। इसी प्रकरण में इस अधिकारी का हिसार से तबादला भी हुआ लेकिन नेताओं का चहेता होने के कारण इसकी बदली रोक दी गई। उन्होंने कहा कि जिस एलईडी मामले में पुलिस अधीक्षक ने कार्रवाई की है, वह सब कप्तान सिंह का ही किया धरा है, इसलिए इस पूरे मामले की जांच जरूरी है।

Related posts

स्कूल खोलने पर शिक्षा मंत्री बोले—हमें नहीं कोई दिक्कत,स्कूल खोलने को तैयार

Jeewan Aadhar Editor Desk

सितम्बर में होंगे छात्र संघ चुनाव, मुख्य सचिव ने जारी किया पत्र

Jeewan Aadhar Editor Desk

पैरा ओलंपिक बैडमिंटन खिलाड़ी तरूण ढिल्लो को सम्मानित करेगी एलआईसी

Jeewan Aadhar Editor Desk