हिसार

बस अड्डे का पिछला गेट खोलना जनभावना के अनुरूप नहीं, किसी की नहीं थी मांग : दलबीर किरमारा

इस बार जनता को हराकर तीसरी बार जीत गए डा. कमल गुप्ता : दलबीर किरमारा

जाम के मूल कारणों पर नहीं दिया गया ध्यान, गेट खोलने का मकसद कुछ और

हिसार,
हरियाणा रोडवेज संयुक्त कर्मचारी संघ के पूर्व राज्य प्रधान दलबीर किरमारा ने कहा है कि हिसार के विधायक एवं मंत्री डा. कमल गुप्ता हिसार में तीसरी बार जीत गए हैं। दो बार तो विधानसभा चुनाव में जनता ने उन्हें जितवा दिया और आज तीसरी बार वे खुद जनता को हराकर उस समय जीत गए जब उन्होंने बस अड्डे के ऋषि नगर ​की तरफ का पीछे का गेट खुलवा दिया।
दलबीर किरमारा ने कहा कि बस अड्डे का पिछली तरफ से गेट खोलने की किसी की न तो मांग थी और न ही किसी विभाग ने यह गेट खोले जाने को सही बताया। मात्र मुख्यमंत्री की घोषणा को पूरी करने के नाम पर यह गेट खुलवाया गया है, जिसका मकसद जाम हटाना नहीं बल्कि कुछ और है। उन्होंने कहा कि रोडवेज के अधिकारी अलग—अलग अपनी बैठकों व निष्कर्षों में यह गेट खोलने को गलत बता चुके हैं। इसी तरह लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने भी अपनी रिपोर्ट में इसे सही नहीं बताया। रोडवेज के कर्मचारी व अधिकारी इसका विरोध कर रहे हैं और ​जहां से बसें गुजरनी है, ऋषि नगर क्षेत्र के निवासी भी इस गेट का विरोध कर रहे हैं क्योंकि वहां बिल्कुल तंग सड़क है और बसों व अन्य वाहनों का आवागमन होने से दुर्घटना की संभावनाएं बढ़ जाएंगी, जैसा कि विभिन्न विभागों ने अपनी रिपोर्ट में भी साफ लिखा है।
दलबीर किरमारा ने कहा कि किसी विधायक या मंत्री को जनभावनाओं का सम्मान करना चाहिए लेकिन हिसार में बिल्कुल इसके विपरीत हो रहा है। विधायक व मंत्री वो नहीं कर रहे जो करना चाहिए बल्कि वो कर रहे हैं जो नहीं करना चाहिए और जनता नहीं चाहती। उन्होंने कहा कि शहर के विकास कार्यों व जाम हटाने के मूल कारणों पर यदि मंत्री गौर करते तो रोडवेज कर्मचारी भी उनका साथ देते लेकिन उन्होंने मूल कारणों पर गौर करने की बजाय रोडवेज को नुकसान पहुंचाने, यात्रियों की जेब पर बोझ डालने व ऋषि नगर निवासियों पर दुर्घटना की तलवार लटकाने जैसा काम ​कर दिया। उन्होंने कहा कि बार—बार ध्यान दिलाए जाने व अपील के बावजूद हिसार के विधायक अपनी जिद पर अड़े रहे और ऐसा काम किया, जिसका किसी को कोई फायदा नहीं होने वाला। उन्होंने कहा कि दो बार चुनाव में जनता ने उन्हें विजयी बनाया और आज तीसरी बार वे खुद जनता को हराकर विजयी हो गए।

Related posts

प्रशासन के निर्देश पर गुरुद्वारा श्री गोबिंदगढ़ बीड़ बबरान में लंगर सेवा की गई स्थगित, सेवा देने वाले सेवदारों को किया गया सम्मानित

कोरोना महामारी के बावजूद गुजवि के 20 विद्यार्थियों का दिल्ली की प्रतिष्ठित कंपनी में चयन

किसान आंदोलन राजनैतिक नही बल्कि एक सामाजिक मुद्दा : मनदीप बिश्नोई