हिसार

नशा मानव जीवन के हित में नहीं, इससे बचकर रहना जरूरी : डा. दलबीर सैनी

अंकुश फाउंडेशन ने गंगवा में अंतरराष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस मनाया

हिसार,
सेवानिवृत जिला समाज कल्याण अधिकारी डा. दलबीर सैनी ने कहा है कि नशा मानव जीवन के हित में नहीं है। नशा करने वाला व्यक्ति पारिवारिक व सामाजिक रूप से जहां अपनी प्रतिष्ठा गंवा बैठता है वहीं उसे आर्थिक, मानसिक व शारीरिक परेशानी भी उठानी पड़ती है।
डा. दलबीर सैनी निकटवर्ती गांव गंगवा में अंकुश फाउंडेशन की ओर से अंतरराष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस पर गंगवा गांव स्थित नशा मुक्ति केन्द्र में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि नशे के खात्में के लिए केन्द्र व प्रदेश सरकार कई कार्यक्रम चला रही है। पुलिस विभाग द्वारा भी नशे के खिलाफ जोर—शोर से अभियान चलाया जा रहा है। ऐसे में जरूरी है कि हम भी जागरूक होकर ऐसे अभियानों का हिस्सा बनें और नशे जैसी बुराई को खत्म करने में अपना सहयोग दें। इस अवसर पर डॉ. दलबीर सिंह सैनी ने वहां उपस्थित मरीजों के इलाज की समीक्षा की।
संस्था के संचालक विपिन शर्मा ने मरीजों को नशे के कारण मानसिक समस्या व नज़रिये में बदलाव के बारे में जागरूक किया। इस अवसर पर सिविल अस्पताल द्वारा अंकुश फाउंडेशन में सभी मरीज़ो का एचआईवी का टेस्टिंग कैंप लगाया गया। डॉ. दलबीर सिंह सैनी ने संस्था में पौधरोपण भी किया।

Related posts

सेक्टरवासियों ने हुडा पर ठोका अवमानना का एक और मामला

विमुक्त-घुमंतू/डीएनटी जातियों ने मांगा अनुसूचित जनजाति का आरक्षण

Jeewan Aadhar Editor Desk

कोरोना योद्धाओं को जिला आयुष विभाग उपलब्ध करवा रहा संस्मणी टेबलेट व अणु तेल