हिसार

आजादी का अमृत महोत्सव के तहत ‘हर—घर तिरंगा’ फहराना सराहनीय : कैप्टन भूपेन्द्र

पार्टी पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं व नागरिकों में अभियान के प्रति जोश : राजेन्द्र सपड़ा

अभियान से नागरिकों में बलवती होगी देशभक्ति की भावना

हिसार,
भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष कैप्टन भूपेन्द्र ने आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत ‘हर—घर तिरंगा’ झंडा फहराने के अभियान का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि इससे जनता में देशभक्ति की भावना बलवती होगी और जनता को आजादी के लिए किए गए संघर्ष बारे जानने का अवसर मिलेगा।
कैप्टन भूपेन्द्र ने कहा कि हमारे देश के असंख्य वीरों, क्रांतिकारियों व देशभक्ताओं के संघर्ष व बलिदान से हमें आजादी मिली है। इसे महज आजादी समझकर इसका महत्व समाप्त नहीं करना चाहिए बल्कि आजादी के लिए देशभक्तों द्वारा दिए गए बलिदान को याद रखते हुए हर नागरिक को समझना चाहिए कि उनके बलिदान, त्याग व संघर्ष की बदौलत ही हम आज खुली हवा में सांस ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने आजादी के अमृत महोत्सव को यादगार बनाने के लिए इस बार पूरे देश में 13 से 15 अगस्त तक देशभर में ‘हर—घर तिरंगा’ अभियान चलाने का निर्णय लिया है। अभियान के हर नागरिक राष्ट्र के गौरव के प्रतीक तिरंगा को अपने घरों व प्रतिष्ठानों पर पूरे सम्मान के साथ फहराएं तथा भारत की ध्वज संहिता-2022 की बातों का पालन अवश्य करें।
कैप्टन भूपेन्द्र ने कहा कि अभियान की सफलता सुनिश्चित करने के लिए सरकारी व प्रशासनिक तंत्र के अलावा आम नागरिक व सामाजिक संस्थाएं भी सहयोग के लिए आगे आ रही है। अभियान में हिस्सा लेने के लिए नागरिकों को अपने घरों पर झंडा फहराने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इसके अलावा शिक्षण संस्थान व अन्य विभाग प्रभात फेरी निकाकर इस अभियान में बढ़-चढ़कर भागीदारी करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ‘हर—घर तिरंगा’ अभियान के तहत पूरे जिला में देशभक्ति का माहौल तैयार किया जा रहा है। राष्ट्रध्वज हमारे देश के गौरव व सम्मान का प्रतीक है जो हमारे देश की स्वतंत्रता को दर्शाता है। राष्ट्र प्रेम की भावना हमारे राष्ट्र ध्वज तिरंगे में पूर्ण रूप से समाहित हैं। तिरंगा देश की अखंडता और लोगों में देशभक्ति की भावना को प्रेरित करता है, ऐसे में जरूरी है कि तिरंगे को लेकर निर्धारित नियमों व प्रावधानों का ध्यान रखते हुए सम्मानपूर्वक व गरिमा पूर्ण ढंग से इसका इस्तेमाल किया जाए।
भाजपा जिला मीडिया प्रभारी राजेन्द्र सपड़ा ने बताया कि आजादी का अमृत महोत्सव के तहत आयोजित होने वाले ‘हर—घर तिरंगा’ अभियान के तहत पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के अलावा आम जनता में भारी जोश है। पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता इस अभियान की सफलता के लिए तैयार हैं और आम जनता को प्रेरित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार व पार्टी के कार्यक्रमों को सफल बनाने में हिसार जिला सदैव अग्रणी रहा है और ‘हर—घर तिरंगा’ अभियान को भी पूर्ण रूप से सफल बनाया जाएगा।

Related posts

8 दिसंबर को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

एनपीएस के विरोध व आंगनवाड़ी आंदोलन के समर्थन में सर्व कर्मचारी संघ ने प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

आदमपुर : दादी मां को महंगा पड़ा जागरण…