हिसार

नई जगह मिलने तक रेहड़ी वालों को पुरानी जगह पर काम करने दिया जाए : मनोज राठी

भारी बरसात में प्रदर्शन करते हुए मंत्री गुप्ता के आवास के समक्ष बैठकर रखी मांग

राठी बोले, गरीबों को परेशान देखकर भगवान रो पड़े लेकिन नेताओं को आंसू तक नहीं आते

हिसार,
आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता मनोज राठी ने शहरी निकाय मंत्री डा. कमल गुप्ता व नगर निगम प्रशासन से मांग की है कि वे गरीब रेहड़ी वालों के पेट पर लात मारना बंद करे और जब तक उन्हें स्थाई जगह न दी जाए, तब तक उन्हें पुरानी जगहों पर काम करने दिया जाए। उन्होंने रेहड़ी वालों के साथ बारिश में भीगते हुए मंत्री डा. कमल गुप्ता के आवास के समक्ष प्रदर्शन किया और कहा कि रेहड़ी वालों की समस्या देख भगवान भी रो पड़े हैं लेकिन इन नेताओं के एक आंसू तक नहीं आता।
बस अड्डा से मनोज राठी के नेतृत्व में रेहड़ी वाले प्रदर्शन करते हुए डा. कमल गुप्ता के आवास तक पहुंचे और नारेबाजी करते हुए वहीं पर बैठ गए। लगातार चली बरसात में सभी भीगते रहे, नारेबाजी करते रहे और रोजी—रोटी कमाने का अधिकार मांगते रहे। मनोज राठी ने कहा कि हाल ही में नगर निगम मेयर ने रेहड़ी वालों को स्थाई जगह उपलब्ध करवाने का दावा किया है, हालांकि उनके दावों में सच्चाई कम ही होती है लेकिन हमारी मांग है कि जब तक उन्हें स्थाई जगह न मिले, तब तक उन्हें पुरानी जगह पर काम करने दिया जाए। उन्होंने कहा कि शहरी निकाय मंत्री, मेयर व निगम के अधिकारी गरीब रेहड़ी वालों को अवैध कब्जों के नाम पर खदेड़ देते हैं लेकिन जहां से उन्हें मोटा पैसा मिलता है, उस तरफ वे मुंह भी नहीं करते। यदि शहर को अवैध कब्जों से मुक्त करवाना है तो मंत्री, मेयर व अधिकारी उन बड़े—बड़े मॉल पर कार्रवाई करने की हिम्मत जुटाए जो बिना नियम कायदों के अवैध रूप से बने हुए हैं।
मनोज राठी ने कहा कि वे इन गरीब रेहड़ी वालों के साथ हैं और यदि निगम प्रशासन ने उन्हें काम नहीं करने दिया तो वे फिर से उनकी आवाज उठाएंगे। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी गरीब रेहड़ी वालों व आम जनता के साथ है और उन्हें अन्याय नहीं होने देगी। उन्होंने कहा कि रेहड़ी वाले फाइनेंस वालों से पैसे लेकर परिवार चला रहे हैं लेकिन उनको भी काम नहीं करने दिया जा रहा। उन्होंने सवाल उठाया कि क्या डा. कमल गुप्ता पूरे शहरवासियों के विधायक या मंत्री है या कुछ विशेष लोगों के हैं। यदि किसी आम गरीब आदमी के घर चोरी हो जाए तो मंत्री कभी वहां नहीं जाते लेकिन जब डाक्टर के घर चोरी हुई तो मंत्री न केवल उसकी खबर लेने गए बल्कि 24 घंटे में चोरी भी बरामद करवा दी। उन्होंने कहा कि मंत्री व पुलिस को ऐसी तत्परता हर मामले में दिखानी चाहिए ताकि जनता को संतुष्टि हो। काफी देर बार नारेबाजी के बाद मंत्री डा. कमल गुप्ता के आवास से उनका प्रतिनिधि आया और उन्हें मंत्री के आदेशों का हवाला देते हुए ज्ञापन देने की बात कही। मनोज राठी व रेहड़ी वालों ने मंत्री के पीए से बात करके उनके प्रतिनिधि को ज्ञापन सौंपा। इस अवसर पर सैंकड़ों रेहड़ी वाले मौजूद थे।

Related posts

गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा के सेवादार पहुंचा रहे जरूरतमंदों को भोजन

29 नवंबर 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

Jeewan Aadhar Editor Desk

हिसार-जींद के बीच सफर होगा सुहाना, प्रदेश सरकार ने दो सड़कों के निर्माण को दी मंजूरी

Jeewan Aadhar Editor Desk