राशिफल

4 अगस्त 2022: जानें गुरुवार का राशिफल

मेष
आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक जो व्यक्ति विदेश से जुड़ी कंपनियों में जॉब कर रहे हैं, उनको दूसरी जॉब का ऑफर मिल सकता है। कार्यभार अधिक रहेगा जिससे मानसिक उलझने बढ़ सकती हैं।परिवार के किसी खास काम में व्यय होने की सम्भावना है। पारिवारिक परिस्थितियां बदलेगी, नौकरी में आंशिक सफलता मिलेगी। घर में भौतिक साधनों पर खर्च करेंगे।

वृष
आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक जो लोग कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं उन लोगों को सफलता मिल सकती है। आज मसालेदार भोजन करने से बचें। पाचन संबंधित समस्या हो सकती है।शांति पूर्वक समय व्यतीत करें। घर व ऑफिस में मेलजोल बनाये रखें। किसी से मतभेद हो सकता है। धन की प्राप्ति होगी, लेकिन खर्च भी बढ़ेगा।

मिथुन
आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक जो महिलाएं जॉब करती हैं उनके ऊपर वर्क लोड ज्यादा आने वाला है। ऑफिस के काम के साथ-साथ घर में भी कुछ महत्वपूर्ण भूमिका निभानी पड़ सकती है। ऑफिस की पॉलिटिक्स से दूर रहना होगा, अन्यथा आपको बेवजह नुकसान हो सकता है।जातक के लिए भाग्यशाली दिन है। कार्यों की लोग तारीफ करेंगे। घर और बाहर सम्बन्धों में मधुरता बढ़ेगी। काम हो रही देरी में अब तेजी से प्रगति होगी।

कर्क
आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन जिनका विवाह नहीं हुआ है तो उनके विवाह की बात आज जोर पकड़ सकती है। इसलिए जहां पर भी रिश्ते की बात चल रही हो वहां अवश्य सम्पर्क करें। सीढ़ियों से उतरते समय ध्यान रखें, फिसल कर चोट लग सकती है। जिस मकसद और लक्ष्य को प्राप्त करना चाहते है उसकी योजना बनने का सही समय है। सम्मान बढ़ेगा। कोई अजनबी व्यक्ति सहयोग के लिए आगे आयेगा।

सिंह
आज का राशिफल बताता है कि आज का दिन इस राशि के जातक जिन लोगों का कर्मक्षेत्र शिक्षा विभाग से जुड़ा हुआ है उन लोगों के लिए आज का दिन शुभ है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की आवश्यकता है।पारिवारिक जीवन में खुशियों के पल है। लेखन और तकनीकी क्षेत्र में सम्मान मिलेगा।नौकरी तथा व्यवसाय के क्षेत्र में लाभदायक और सफल दिन है। आपके कार्यक्षेत्र में आप वर्चस्व और प्रभाव जमा सकेंगे।

कन्या
आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक उत्साह से परिपूर्ण है। अपने कार्य को पूरी लगन से करें। परिणाम अच्छा मिलेगा। पैर के पंजों में दिक्कत हो सकती है, चोट-चपेट लगने की आशंका है।भरपूर आत्मविश्वास और दृढ़ मनोबल से आपका कार्य सरलतापूर्वक पूरा होगा। उच्च पदाधिकारियों द्वारा काम की कदर होगी। पदोन्नति की संभावनाएँ रहेंगी। पिता से लाभ होगा। जमीन तथा वाहन सम्बंधी कामकाज के लिए अनुकूल समय है।

तुला
आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक छोटी-छोटी यात्राएं संभावित, यात्रा का मौका मिले तो अवश्य जाना चाहिए। अकेलापन आपको नकारात्मक विचार दे सकता है। इससे बचने में ही भलाई है।धार्मिक प्रवृत्तियों में व्यतीत होगा। किसी तीर्थ स्थान की मुलाकात लेने के संयोग खड़े होंगे। विदेश गमन के लिए अवसर निर्मित होंगे। भाई- बंधुओं से लाभ होगा।

वृश्चिक
आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक घर में मेहमान आ सकते हैं जिनको लेकर घर में प्रसन्नता का माहौल बनेगा। यदि जाते समय उनको उपहार दे सकते तो बहुत अच्छा होगा। वाहन चलाते समय सतर्क रहे, चेकिंग के दौरान जुर्मना आदि भरना पड़ सकता है।आफिस में उच्च पदाधिकारियों से संभलकर रहें। आर्थिक लाभ मिलेगा। शारीरिक मानसिक स्वस्थता बनी रहेगी।

धनु
आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन कार्य में मन लगेगा। साथ ही, ऑफिस में बॉस व घर पर पिता का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। संगति बिगड़ सकती है। यानी कुछ ऐसे लोग मिल सकते हैं, जो आपको ड्रिंक या नशे के लिए कहेंगे। परिवार और कार्य के क्षेत्र में समझौतापूर्ण व्यवहार संघर्ष टालेंगे। वाणी पर नियंत्रण नहीं होने से किसी के साथ वाद-विवाद या झगड़ा कर बैठने की संभावना है।

मकर
आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक आज ज्ञान लेने पर ही फोकस करना होगा।अब वह ज्ञान आप व्यक्ति से लें या फिर पुस्तकों के माध्यम से।ए.टी.एम. नेट बैंकिग आदि का पासवर्ड हैक हो सकता है। महिलाओं से लाभ होगा। मन की उदासी आप में नकारात्मक विचार लाएँगे। अत्यधिक धन खर्च होगा। खान-पान में संयम रखना पड़ेगा।

कुंभ
आज का कुंभ राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक काम सीखने का समय चल रहा है इसलिए काम को अच्छी तरह से सीखे, क्योंकि इस समय किया गया कठोर परिश्रम भविष्य में उन्नति के द्वार खोलेगा। दांतों की समस्या को अनदेखा न करें। कोई समस्या हो तो डेंटिस्ट से मिले। आज आप मौज-मस्ती और मनोरंजन की दुनिया में घूमने के मूड में होंगे। दोस्तों का साथ मिलेगा। सार्वजनिक जीवन में आपकी मान- प्रतिष्ठा बढ़ेगी। नए वस्त्र परिधान और वाहनसुख की प्राप्ति होगी। भागीदारी से लाभ होगा।

मीन
आज का मीन राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक उच्च शिक्षा के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। विद्यार्थियों को परीक्षा में परिणाम अच्छे प्राप्त हो सकते हैं। गले एवं फेफड़े से संबंधित दिक्कत होने की आशंका है।आज अपने कार्यक्षेत्र में विशेष योगदान दे सकेंगे। अपनी रचनात्मक और सृजनात्मक शक्तियों का परिचय करा सकेंगे। प्रेमी परस्पर धनिष्ठता का अनुभव करेंगे। उनकी मुलाकात रोमांचक बनेगी। शेयर- सट्टा से लाभ होगा। संतानों के प्रश्न हल होंगे। मित्रों से लाभ होगा।

Related posts

6 अप्रैल 2022: जानें बुधवार का राशिफल

8 जुलाई 2020 : जानें बुधवार का राशिफल

25 August 2023 Ka Rashifal : शुक्रवार को इन 5 राशियों की जागेगी किस्मत , जानें 12 राशियों का राशिफल