हिसार

मंगलवार को नहीं होगा चक्का जाम, आरटीए ने तालमेल कमेटी से 2 दिन मांगे

हिसार,
रोडवेज तालमेल कमेटी और प्रशासन के बीच कई मुद्दों में सहमति बन जाने के कारण मंगलवार को होने वाले चक्का जाम के कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया है। कमेटी के सदस्य रमेश सैनी ने बताया कि रोडवेज तालमेल कमेटी व आरटीए के बीच टाइम टेबल को ठीक करने पर सहमति बनी है। आरटीए ने आश्वासन दिया है कि टाइम टेबल को दो दिन में कर दिया जाएगा। आरटीए के आश्वासन पर तालमेल कमेटी मंगलवार सुबह किया जाने वाला चक्का जाम को स्थगित कर दिया गया है।

ये थी समस्या
दरअसल, हिसार में बस अड्डे में कुल 17 बूथ है। इसमें से बूथ नंबर 2 से पानीपत, हरिद्वार जैसे लंबे रुट की बसें चलती है। लेकिन अधिकारियों ने इस बूथ को नरवाना रुट पर चलने वाली प्राइवेट बस संचालकों को फायदा पहुंचाने के लिए इस बूथ को नरवाना के लिए आरक्षित कर दिया। नरवाना के लिए पहले केवल 11 बसें चलती थी और उनके 22 रुट बनते थे, इसलिए पहले इस बूथ पर इनका तालमेल बन जाता था। लेकिन अब नरवाना के लिए 23 बसें हो गई। ऐसे में उनके 46 रुट हो गए। ऐसे में पानीपत, हरिद्वार को जाने वाली बसों को 3 नंबर बूथ पर भिवानी—जयपुर रुट के साथ जोड़ दिया गया है। इस बूथ पर खड़ा होने पर बस को समय महज 6 से 7 मिनट मिल पाता है। और सवारियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके चलते इस बूथ की पूरी व्यवस्था चौपट हो गई थी।
नौकरी करना चाहते है, तो यहां क्लिक करे।
ये है तालमेल कमेटी की मांग
तालमेल कमेटी का कहना है कि रोडवेज पोलसी के अनुसार लंबे रुट की बसों के बीच लोकल बसों को बूथ नहीं दिया जा सकता। इसलिए नरवाना और टोहाना का बूथ एक किया जाना चाहिए। कमेटी का तर्क है कि नरवाना—टोहाना का 75 प्रतिशत रस्ता एक है, ऐसे में इन्हें उकलाना बूथ से ही संचालित किया जाना चाहिए।
पढ़े—स्कूली निबंध प्रतियोगिता..विद्यार्थी और स्कूल दोनों जीतेंगे सैंकड़ों उपहार
अधिकारियों की कार्यप्रणाली संदिग्ध
कमेटी का कहना है कि बसों के टाइम टेबल और बूथ बंटवारे को लेकर अधिकारियों की कार्यप्रणाली पूरी तरह से संदिग्ध नजर आ रही है। सरकारी बसों के टाइम के आगे निजी बसों को समय देना सीधा—सीधा रोडवेज को नुकसान पहुंचाने की साजिश ही है। इसी प्रकार लंबे रुट की बसों के बूथ पर लोकल बसें चलाकर यात्रियों को परेशानी पहुंचाकर सीधेतौर पर रोडवेज को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की जा रही है, सरकार को चाहिए कि ऐसे अधिकारियोे के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कोरोना संक्रमित का सैंपल आया निगेटिव : डॉ. हरेंद्र

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का वाहन वेक्सीनेशन के लिए लोगों को करेेगा जागरूक : उपायुक्त

महानिदेशक के आदेशों को हवा में उड़ा रहे डिपो महाप्रबंधक : राजपाल नैन