हिसार

लड़कियों में मंजू तो लडक़ों में रविंद्र व विक्रम बने बेस्ट एथलीट

आदमपुर,
आदमपुर के फिरोज गांधी मेमोरियल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में चल रही 37वीं दो दिवसीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का समापन हुआ। अंतिम दिन लड़कियों में बीए द्वितीय वर्ष की मंजू, लडक़ों में बीए प्रथम के रविंद्र व बीए फाइनल के विक्रम को सयुंक्त रूप से बेस्ट एथलीट चुना गया।

अंतिम दिन मुख्य अतिथि के रूप में हिसार नगरपालिका के सयुंक्त आयुक्त डा.जयबीर यादव ने शिरकत की जबकि अध्यक्षता प्राचार्य डा.ललित आर्य ने की। खेल प्रभारी दिलबाग सिंह ने खेल गतिविधियों पर प्रकाश डालते हुए बताया कि विवि स्तरीय विभिन्न प्रतियोगिताओं में महाविद्यालय के खिलाडिय़ों ने 40 से भी ज्यादा पदक प्राप्त किए है। महिला स्टाफ रेस में सीतू राणा प्रथम, संजू चौधरी द्वितीय रही। रस्साकशी में प्राध्याक आत्मप्रकाश की टीम ने उपप्राचार्य कृष्ण नूनिया की टीम को हराया। बेस्ट खिलाडिय़ों को आईपीएस मुरलीधर शर्मा की ओर से ट्राफी व 1100-1100 रुपये की नकदी राशि प्रदान की गई।

खेल का अर्थ 100 प्रतिशत कामयाबी
प्रचार्य डा. ललित आर्य ने कहा कि खेल का अर्थ वर्तमान समय में 100 प्रतिशत कामयाबी से जुड़ गया है। लेकिन खेल में हिस्सा लेने के लिए युवाओं को जी—तोड़ मेहनत करनी पड़ेगी। जो श्रेष्ठ होता है उसे ही खेलों में आगे बढ़ने का मौका मिलता है। क्षेत्र चाहे कोई भी हो बिना मेहनत के फल कभी नहीं मिलता। उन्होंने कहा कि जीवन में मेहनत को ही जो सफलता का एकमात्र सूत्र जो मानते है, उन्हें कामयाबी अवश्य मिलती है।
यहां क्लिक करे—स्कूली निबंध प्रतियोगिता..विद्यार्थी और स्कूल दोनों जीतेंगे सैंकड़ों उपहार

14 घंटे पसीना बहाकर बना सचिन
हिसार नगरपालिका के सयुंक्त आयुक्त डा.जयबीर यादव ने कहा कि खेल का क्षेत्र आपके श्रम पर निर्भर है। खिलाड़ी जितनी मेहनत मैदान पर करेगा, उतना ही वह सफल रहेगा। सचिन का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि सचिन पर क्रिकेट का जनून था। वह मैदान पर सुबह 5 बजे आ जाता और शाम को 7 बजे तक लगातार प्रेक्टिस करता। 14 घंटे मैदान में वर्षों तक पसीना बहाने के बाद सचिन महान खिलाड़ी बना। उन्होंने कहा कि यदि युवाओं में किसी लक्ष्य को पाने को लेकर जनून है तो उन्हें स्पोंसर करने वालों की आज कमी नहीं है।
नौकरी करना चाहते है, तो यहां क्लिक करे।

ये थे उपस्थित
इस अवसर पर डा. रोहताश कुमार, प्राध्यापक विनोद कुमार सिंगला, डा. सुभाष चंद्र, अशोक बैनिवाल, नवीन निर्मल, दिलबाग,डा. स्वीटी मोंगा, सीमा बांगड, रुबी चौधरी, संजू चौधरी, देवेंद्र कुमारी, सीतू राणा, जागृति, अमित गोयल, संजय बांगडवा, जेपी पाहवा, डा. जयंत प्रकाश, बलराम गोयल सहित सभी स्टाफ सदस्य व शहर के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

श्रीश्याम सेवा परिवार ने जागरुकता अभियान चलाकर लोगों को बांटे मास्क

आदमपुर से चंडीगढ़ बस दोबारा चलाने की मांग, रोडवेज विभाग ने आदमपुर में बंद की अनेक बस सेवाएं

Jeewan Aadhar Editor Desk

राहत शिविरों में समुचित प्रबंध किए जाएं : डीसी