देश हरियाणा

बाप से आबरू बचाकर भागी नाबालिग को 8 हैवा​नों ने बनाया हवस का शिकार

हिसार।
पंजाब के बंठिडा शहर से भटकते हुए हिसार पहुंची एक नाबालिग लड़की से करीबन 8 लोगों द्वारा कथित तौर पर रेप करने का मामला सामने आया है। दरअसल ये लड़की अपने पिता द्वारा की जाने वाली छेड़छाड़ से तंग आकर करीबन डेढ़ माह पहले घर से निकल गई थी। पंजाब के धूरी होते हुए सवारी गाड़ी से ये लड़की हिसार रेलवे स्टेशन पर पहुंची जहां स्टेशन के कैंटीन संचालक अमर सिंह के हत्थे चढ़ गई, जो उसे बहला-फुसलाकर अपने घर ले गया और उसके साथ दुराचार किया। बाद में रेलवे के सफाई ठेकेदार ने भी नाबालिग को अपनी हवस का शिकार बनाया। इसके बाद ये सिलसिला चलता गया। पुलिस को दिए बयान में नाबालिग ने दिल्ली रोड स्थित शीशमहल के समीप चप्पल बेचने वाले पिता-पुत्र पर दुराचार करने के आरोप लगाए है। यही नहीं लड़की से हिसार शहर से बाहर हांसी और राजस्थान के अलवर में भी देह शोषण भी करवाया गया। हांसी में दुराचार करने वाला आदमी किसी बैंक का कर्मचारी बताया गया है, वहीं अलवर में एक वकील और बिजली कर्मचारी का नाम सामने आ रहा है। इसके बाद लड़की को हिसार वापिस लाया जाता था। एक बार लड़की इनके चंगुल से किसी तरह बचकर पटियाला भाग गई, लेकिन शीशमहल के पास चप्पल बेचने वाला बुजुर्ग लड़की की अपने बेटे के साथ शादी करवाने को झांसा देकर वापिस हिसार ले आया और दुराचार का सिलसिला चलता रहा।
पता चला है कि नाबालिग लड़की का पिता ट्रक चालक है और उसकी मां का पिता के साथ कई साल पहले तलाक हो चुका है। रेलवे पुलिस जांच में सामने आया है कि नाबालिग की शादी भी हुई थी और कुछ माह पहले तलाक भी हुआ था। देर रात रेलवे पुलिस उसके पिता को बठिंडा से हिसार लेकर आई है। पुलिस ने नाबालिगा से दुराचार मामले में पुलिस ने रेलवे कैंटीन संचालक अमर सिंह और सफाई ठेकेदार रामअवतार सहित कुल 8 लोगों पर विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस आईपीसी की धारा 376डी और पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज करके कारवाई कर रही है। रेलवे पुलिस ने हिसार के सामान्य हस्पताल से नाबालिगा का मेडिकल करवाकर बाल संरक्षण अधिकारी की देखरेख मेंं शैशवकुंज में भेज दिया गया है।
जमस ने पुलिस की भूमिका पर उठाए सवाल
जनवादी महिला समिति की प्रदेश अध्यक्ष शकुंतला जाखड़ ने इस पूरे मामले में पुलिस की भूमिका को गैर संवेदशील बताया है। उनका आरोप है कि पीडि़ता तीन दिन से रेलवे स्टेशन पर थी और रेलवे पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। पुलिस की मंशा मामले को रफा-दफा कर पल्ला झाडऩे की थी। उनके द्वारा पुलिस के सामने मामला उठाने पर मामला दर्ज हुआ हैंं। जनवादी समिति ने साफ कहा कि यदि इस मामले में पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की तो आंदोलन करने को मजबूर होगी। समिति ने लड़की की सुरक्षा और पुनर्वास की भी मांग उठाई है।

Related posts

मासूम बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या करने वाले को फांसी की सजा

रोहतक-रेवाड़ी हाइवे पर टकराईं करीब 50 गाड़ियां, 7 की मौत—दर्जनभर से ज्यादा घायल

Jeewan Aadhar Editor Desk

खिलाड़ियों का नहीं..रिश्तेदारों का भला कर गए अधिकारी