हिसार

ओमप्रकाश कोहली बने ऑल हरियाणा बार एसोसिएशन के प्रधान, प्रदेश सरकार से रखी अनेक मांगे

हिसार,
जिला बार एसोसिएशन में राज्य स्तरीय बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों के सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन में सभी जिला व सब डिवीज़न के उपस्थित सभी प्रधान, सचिव, पदाधिकारियों ने सर्वसम्मत्ति से जिला बार एसोसिएशन हिसार के प्रधान ओम प्रकाश कोहली को हरियाणा बार एसोसिएशन का प्रधान नियुक्त किया गया। जिला बार एसोसिएशन हिसार के प्रधान को बार के वकीलों ने फूल माला पहना कर हरियाणा बार एसोसिएशन का प्रधान नियुक्त होने पर बधाई दी। जीवन आधार न्यूज पोर्टल को आवश्यकता है पत्रकारों की…यहां क्लिक करे और पूरी जानकारी ले..
राज्य स्तरीय सम्मेलन की अध्यक्षता ऑल हरियाणा बार एसोसिएशन के नव नियुक्त प्रधान ओम प्रकाश कोहली ने की। समारोह में सभी बार एसोसिएशन के प्रधान, सचिव व पदाधिकारियों ने अपने—अपने विचार रखे। जिला बार एसोसिएशन हिसार के सचिव मनप्रीत सिरस्वा ने सभी बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों का हिसार बार में पहुंचने पर स्वागत किया।


हरियाणा के बार एसोसिएशन के आज के फैंसले
पूरे हरियाणा प्रदेश में वकीलों का टोल टैक्स मुफ्त किया जाये। हरियाणा प्रदेश में पांच दिन का कार्य सप्ताह करने की मांग को लेकर सभी शनिवार को सभी न्यायालय में वकीलों द्वारा कार्य को स्थगित रखा जायेगा। सभी बार एसोसिएशन के बिजली बिल को हरियाणा सरकार वहन करे। वकीलों की रिहायसी कॉलोनी के लिए सभी बार एसोसिएशन को ज़मीन अलॉट की जाए। जज भर्ती परीक्षा में पकड़ी गयी धांधली की सी.बी.आई द्वारा जांच की जाए। अधिवक्ता कल्याण कानून 2001 को लागू किया जाए। नए अधिवक्तायों को 10,000 रुपये महीना स्टाइफंड दिया जाए। सभी जुडिशरी काम्प्लेक्स में सभी सरकारी दुकानों को बार एसोसिएशन को सौंपा जाए। सभी बार एसोसिएशन को 10 लाख रुपये हर साल सरकार दवारा ग्रांट दी जाये। नए जजों के नियुक्ति में बार एसोसिएशन का 3 से 5 साल का अनुभव जरूरी किया जाए। नए वकीलों के लिए ट्रैनिंग अकादमी की स्थापना की जाए। हरियाणा में जस्टिस नियुक्त करने के लिए हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के तरह जिला बार एसोसिएशन का भी कोटा रखा जाए। सरकार द्वारा आयोग, फ़ोरम, निगम, कमीशन आदि में सदस्यों के अध्यक्षों की नियुक्ति के लिए बार एसोसिएशन के सदस्यों की नियुक्ति हो न की रिटायर्ड जजों की। जिला अदालत के वरिष्ठ वकीलों को सीनियर डेजिगनेशन किये जाए। सभी अदालत व अदालत परिषर में वकीलों की सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम व प्रबंध किये जाए।
नौकरी करना चाहते है, तो यहां क्लिक करे।

सीएम को चेतावनी

हरियाणा बार एसोसिएशन ने काफी समय से माननीय मुख्यमंत्री हरियाणा से मिलने का समय माँगा गया अभी तक मुख्यमंत्री हरियाणा ने कोई समय नहीं दिया गया। इसलिए मीटिंग में यह निर्णय लिया गया कि अगर माननीय मुख्यमंत्री हरियाणा सरकार हरियाणा बार एसोसिएशन को मिलने का समय नहीं देते है तो 27 नवंबर को पुरे हरियाणा में वकीलों दवारा कोर्ट के कार्य को स्थगित रखा जायेगा। पूरे हरियाणा भर में वकीलों द्वारा हड़ताल की जाएगी । और मीटिंग में फैसला लिया गया कि उपरोक्त सभी मांगो को पूरा करने के लिए सभी बार एसोसिएशन अपने—अपने जिलों के अपने अपने उपायुक्त व जिला सत्र न्यायाधीश को ज्ञापन सोपेंगे और उपरोक्त मांगो का ज्ञापन माननीय मुख्यमंत्री हरियाणा सरकार व माननीय मुख्य न्यायाधीश उच्च न्यायालय पंजाब व हरियाणा को देंगे। स्कूली प्रतियोगिता.. प्ले ग्रुप से दसवीं तक विद्यार्थी और स्कूल दोनों जीतेंगे सैंकड़ों उपहार.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे

ये थे उपस्थित

मीटिंग में आये हुए सभी अतिथियों को हिसार बार की तरफ से स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर अन्य बार से आये हुए पदाधिकारी निर्मल सोढ़ा, बलबीर शर्मा, जी.पी.एस.किंगड़ा, संजीव चौधरी, जसवीर यादव, के.के.मलिक, बलराज नौच, निर्मल सिंह गुज्जर, जगत भूषण मिड्डा, गुलाब सिंह, कुलवीर सिंह, विजय कुमार गौतम, गुलाब सिंह, डॉ. उर्मिला रावत, बलदेव सिंह, जितेंदर चहल, नरेंदर खुराना, संजय तनेजा सहित बार एसोसिएशन के कई गणमान्य सदस्य उपस्थित थे।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

युवा राष्ट्र निर्माण की कड़ी, नशे से रहें दूर—डा.दलबीर सैनी

आदमपुर में 450 विद्यार्थियों ने दी सडक़ सुरक्षा परीक्षा

Jeewan Aadhar Editor Desk

मुनीम एसोसिएशन : भाजपा नेता करे तो सब ठीक..दूसरा करे तो पाप

Jeewan Aadhar Editor Desk